रायपुर : छत्तीसगढ़ महासमुंद क्षेत्र के अमलोर हाई स्कूल के बच्चे आज रायपुर स्थित CM हाउस पहुंचे। जहां उन्होंने कॉपी-किताब और बैग को CM हाउस के गेट पर रखकर बच्चे हाई स्कूल में शिक्षकों की मांग की। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने बच्चों को आश्वासन दिया है। आज शाम तक शिक्षकों की नियुक्ति कर दी जाएगी।जिसके बाद बच्चे महासमुंद वापस लौट गए हैं।

जानकारी के अनुसार महासमुंद जिले के शिवपुर ब्लाक में अम्लोर गांव के कुछ ग्रामीण और स्कूली बच्चे आज सुबह-सुबह रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। उन्होंने सीएम हाउस के सामने अपने कॉपी -पुस्तक रखकर शिक्षक की मांग की। बता दें कि जिस स्कूल में बच्चे पढ़ते है वहां सिर्फ एक ही शिक्षक पढ़ाते हैं। तमाम स्कूलों में बच्चों के बैठने से लेकर पेयजल तक की व्यवस्था तक नहीं हैं। यहां तक की एक स्कूल महज शिक्षामित्र के सहारे चल रहा है। नहीं तो एक ही शिक्षक के सहारे पूरे ​स्कूल की व्यवस्था टिकी है।

पढ़ाई का जिम्मा महज एक शिक्षामित्र के हाथ में हैं। स्टाफ न होने की वजह से दो-दो कक्षाओं के बच्चों को एक कमरे में बिठाकर पढ़ाया जा रहा है। वही सरकार ने बच्चों की परेशानी को देखते हुए उन्हें आश्वासन दिया है की आज शाम तक उनके स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति कर दी जाएगी। जिसके बाद बच्चे वापस लौट गए है।