नई दिल्ली: दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से यमुना के बढ़ते स्तर ने सभी को चिंता में डाल दिया था। वहीं कल से यमुना नदी का जल स्तर लगातार घाट रहा है। लेकिन दिल्ली के कुछ जगहों पर अभी भी पानी भरा हुआ है। वहीं इस पानी का जोर भरा यमुना में और उत्तर भारत की ये नदी उफान मारने लगी। दिल्ली में तो यमुना का उफान इतना विकराल था कि इसका अब तक का सर्वाधिक जलस्तर इसी बार दर्ज किया गया। कई जगहों पर इस यमुना ने किनारों की हद को पार करते हुए शहर में दस्तक दी और बाढ़ बनकर दिल्ली वालों पर कहर बरपाया। दिल्ली में कई ऐसी जगहें हैं, जहां बाढ़ के हालात बने हुए हैं। सड़कों और कॉलोनियों में पानी भरा हुआ है। आवाजाही ठप और जनजीवन अस्त व्यस्त है।

राजधानी दिल्ली में यमुना नदी अभी भी उफान पर है और पानी जमा होने के कारण दिल्ली की कई महत्वपूर्ण सड़कें प्रभावित हुई हैं। इन सड़कों पर आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है। यमुना का जलस्तर दिल्ली में सुबह 8 बजे 206.02 मीटर मापा गया है। 9 बजे के ताजा आंकड़ों में यमुना का जलस्तर 205.98 मीटर है।

यमुना बैंक मेट्रो के दरवाजे खुले

बता दें कि यमुना नदी का जलस्तर घटने लगा है। हालांकि यमुना का जलस्तर अब भी खतरे के निशान के ऊपर 206 से अधिक बना हुआ है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा ने एक् ट्वीट करते हुए कहा कि 13 जुलाई को यमुना के बढ़ते जलस्तर के कारण अस्थायी तौर पर यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया था, जिसे अब वापस से शुरू कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली में भीषण बारिश और यमुना के जलस्तर के बढ़ने के कारण आसपास के इलाके जलमग्न हो गए थे। अब भी दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं।