राजस्थान के उदयपुर में सोमवार को बड़ा हवाई हादसा होने से बच गया। एयर इंडिया की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। शुरुआती जानकारी के अनुसार यात्री के मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट के चलते फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। तकनीकि जांच के बाद फ्लाइट को दिल्ली रवाना किया गया। उड़ान के दौरान ही फ्लाइट के अंदर मोबाइल फोन की बैटरी फट जाने से यात्रियों में हड़कंप मंच गया।

उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान कुछ पैसेंजर को प्लेन से नीचे उतारा गया। उसके बाद फ्लाइट की सही तरीके से जांच की गई। सब कुछ सही पाए जाने के बाद फ्लाइट ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

फ्लाइट में थे 140 यात्री
बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या-470 में ये हादसा हुआ। ये फ्लाइट उदयपुर से दिल्ली के लिए दोपहर एक बजे उड़ान भरी थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही यात्री के मोबाइल फोन की बैटरी फट गई। इस फ्लाइट में कुल 140 यात्री सवार थे। फोन की बैटरी फटने का धमाका इतना तेज था कि फ्लाइट के अंदर बैठे सभी लोग सहम गए। फ्लाइट के अंदर के क्रू मेंबर्स ने यात्रियों के बीच जाजया लिया। इसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।