रायपुर : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में कल देर शाम झमाझम बारिश हुई। जिससे लोगों को उमस से राहत मिली। कल दिनभर मौसम आंख मचोली करता रहा लेकिन शाम होते ही भारी बारिश से मौसम को सुहाना कर दिया। वहीं कई जिलों में हलकी से माध्यम वर्षा हुई है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। जबकि 25 जुलाई से पूरे प्रदेश में लगातार बारिश की संभावना है।

राजधानी रायपुर में बीते 24 घंटे में 2 बार तेज बारिश हुई। शनिवार को दिन में हल्की बारिश होकर थम गई, उसके बाद उमस ने लोगों को परेशान कर दिया लेकिन रात में फिर से गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे शहर की सड़कों और गलियों में पानी भर गया। यहां पिछले 24 घंटे में हुई 3 सेंटीमीटर बारिश से मौमस में बदलाव देखने को मिला।बारिश न होने से उमस में बढ़ोतरी रही,रायपुर का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। इसी प्रकार न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया,जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में उतार-चढ़ाव बना हुआ है और फिलहाल यही स्थिति रहने की संभावना है। 25 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बनने के संकेत हैं। जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश की उम्मीद है।