Weather News

रायपुर। Weather News: रविवार को दोपहर 3 बजे के बाद से राजधानी में झमाझम बारिश की शुरुआत हो गई। बता दें कि शनिवार रात भी रायपुर शहर सहित प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में जोरदार बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने 20 जुलाई से प्रदेशभर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।  

मानसून को लेकर मौसम विभाग की मानें तो मानसून द्रोणिका जैसलमेर, दिघा, रतलाम, बेतूल, चंद्रपुर, कोंडागांव, गोपालपुर और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर अंडमान सागर तक 2.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।  

चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण पूर्व विदर्भ और उससे लगे दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर 4.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक विंड शियर जोन 20 डिग्री उत्तर में 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।  

मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था कि 23 जुलाई को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा भी होने की संभावना है। बता दें कि 25 जुलाई के आसपास बंगाल के खाड़ी में एक सिस्टम डेवलप होने की संभावना है। इसके कारण प्रदेश में लगातार वर्षा की गतिविधियां तेज हो सकती हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर