बालोद। छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले में डेंगू से एक 16 साल के बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल में जमकर हंगामा कर किया। इसके बाद मामले की जांच के लिए सीएमएचओ ने 3 सदस्यीय जांच टीम गठित की है।

बताया जा रहा है कि, जिले के गुरुर ब्लॉक के वनांचल ग्राम कंकालिन निवासी 16 वर्षीय रंजित मंडावी पिता संत राम मंडावी जो कि कांकेर जिले के चारामा ब्लॉक स्तिथ सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 25 जुलाई की रात करीब साढ़े 7 बजे बुखार की हालत में भर्ती किया गया था। अगले दिन यानि कि 26 जुलाई को रंजित की लैब रिपोर्ट में मलेरिया और डेंगू पॉजिटिव पाया गया। इससे हॉस्पिटल में ही उसकी मौत हो गई।

सीएमएचओ ने गठित की 3 सदस्यीय जांच टीम
मिली जानकारी के अनुसार, घटना के बाद आदिवासी समाज और ग्रामीणों ने हॉस्पिटल परिसर में जमकर हंगामा किया। इसके बाद सीएमएचओ कांकेर ने तत्काल घटना की जांच के लिए तीन सदस्यों की टीम बनाने का आदेश जारी करते हुए घटना की पुष्टि करने कहा। जांच रिपोर्ट में मृतक बालक का मलेरिया और डेंगू पॉजिटिव के कारण मृत होना बताया गया है। वहीं कांकेर सीएमएचओ ने जांच के लिए जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. ओपी शंखवार, डीएलओ डॉ. सुनील कुमार सोनी, नोडल क्षय नियंत्रण कार्यक्रम डॉ. केके ध्रुव को नियुक्त किया है। साथ ही 3 दिन के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।