नई दिल्ली। सर्वसुविधा युक्त समझी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में जो खाना यात्री को परोसा गया, उसमें कॉकरोच मिलने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद आईआरसीटीसी एक्शन में दिखा और सर्विस प्रोवाइडर पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया। बता दें कि वंदे भारत ट्रेन में दिए गए खाने में कॉकरोच मिलने की शिकायत यात्री ने आईआरसीटीसी को ट्विटर पर टैग करते हुए की थी। जिसके बाद आईआरसीटीसी ने मामले संज्ञान लिया और सर्विस प्रोवाइडर के ऊपर कार्यवाही की।इसके साथ ही आईआरसीटीसी ने ये भी आश्वासन दिया कि इस तरह की घटना आगे नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।


बता दें कि ये मामला बीते 24 जुलाई का है। जब एमपी के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन में सुबोध सफर कर रहे थे। उन्होंने ट्रेन में खाना ऑर्डर किया था। जब उनके सामने खाने के लिए पराठा आया तो उन्हें उसमें एक कॉकरोच दिखा। इसके बाद उन्होंने खाने में मिले कॉकरोच की फोटो खिंची और आईआरसीटीसी को टैग करते हुए ट्वीट कर दिया। सुबोध की शिकायत के बाद आईआरसीटीसी ने एक्शन लिया और ट्वीट के जवाब में इसकी जानकारी दी।

आईआरसीटीसी ने जवाब में लिखा कि सर, इस अप्रिय अनुभव के लिए हम माफी चाहते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है. संबंधित सर्विस प्रोवाइडर को खाना बनाते समय उचित सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही, सर्विस प्रोवाइडर पर भारी जुर्माना लगाया गया है और रसोई पर निगरानी को और भी मजबूत किया गया है।

Trusted by https://ethereumcode.net