रायपुर : देशभर में 31 जुलाई को 24 IAS अफसर रिटायर हो जाएंगे। इन 24 अफसरों में छत्तीसगढ़ के अमृत खलको का नाम भी शामिल है। रिटायरमेंट के साथ ही उन्हें संविदा नियुक्ति मिलना भी तय माना जा रहा है । खलको इस समय सचिव राज्यपाल के साथ श्रम विभाग के सचिव एवं आयुक्त भी हैं। खलको को संविदा नियुक्ति के लिए सीएम बघेल लगभग सहमत हैं।

इसके विधिवत आदेश सोमवार को जारी किए जाने के संकेत हैं। ऐसे में रिटायरमेंट के बाद संविदा नियुक्ति वाले वे. डॉ. आलोक शुक्ला, डीडी.सिंह के बाद तीसरे अफसर होंगे। इसी तरह से 31 जुलाई को ही देशभर के 21 IPS अफसर भी रिटायर होने जा रहे हैं। इनमें छत्तीसगढ़ के डीजी, संजय पिल्ले शामिल हैं। सरकार ने आईएएस अमृत खलखो को श्रम विभाग के सभी पदों से हटा दिया है।

खलखो श्रम विभाग के सचिव के साथ कमिश्‍नर और डॉयरेक्‍टर भी थे। इसके साथ ही सरकार ने ईएसआई की 45 करोड़ की दवा खरीदी पर भी रोक लगा दी है। आज जारी हुई आईएएस की ट्रांसफर लिस्‍ट में आईएएस खलखो को समाज कल्‍याण विभाग के सचिव की जिम्‍मेदारी दी गई है। साथ ही राज्‍यपाल के सचिव का उनका पुराना पद बराकरार रखा गया है, लेकिन श्रम विभाग की सभी जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त कर दिया गया है।