नई दिल्ली । भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टी 20 सीरीज में भारत ने तीसरे मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो रहे युवा ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव, उनके अलावा टीम इंडिया के उभरते खिलाड़ी तिलक वर्मा ने भी अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता था। वेस्टइंडीज दौरा भारतीय टीम के लिए काफी अहम है क्योंकि इस साल विश्वकप होना है औऱ टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो आगामी विश्वकप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।


संजू सैमसन
विश्वकप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में संजू सैमसन को तीसरे विकेटकीपर के तौर पर मौका मिल सकता है । संजू आईपीएल के पिछले कई सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं । हालांकि वो अभी टीम इंडिया की तरफ से अपनी छाप छोड़ पाने में नाकाम रहे । वेस्टइंडीज दौरे की बात करें तो शुरु के दो मुकाबलों में संजू की प्रदर्शम कुछ खास नहीं रही । लेकिन अगर वो बचे हुए दो मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन कर लेते हैं तो विश्व में उन्हें मौका मिलने का और चांस बढ़ जाएगा ।


ईशान किशन
ईशान किशन ने पहले टी 20 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि दूसरे मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे थे और तीसरे मुकाबले में उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया । उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए थे । ईशान किशन को विश्वकप टीम में चयनित करने को लेकर संशय लगातार बरकरार है. ऐसे में अगर ईशान अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके लिए विश्वकप के दरवाजे खुल सकते सकते हैं ।


मुकेश कुमार
मुकेश कुमार में इस बार खेले गए आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन किया था. जिसका नतीजा ये हुआ कि इन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया था । जिसके बाद इन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया । टी 20 में ये बहुत विकेट चटका पाने में नाकाम रहें लेकिन इनकी गेंदबाजी में वो संतुलन देखा गया जो किसी अच्छे गेंदबाज की काबिलियत को दर्शाता है. मुकेश कुमार अगर लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहें तो वनडे विश्व कप में इनके लिए दरवाजे खुल जाएंगे ।