नई दिल्ली। थाईलैंड की धरती पर विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। ये भव्य तिरंगा यात्रा 28 सितंबर को निकाली जाएगी। इसकी जानकारी इंटरनेशनल ह्युमन राइट्स एन्ड क्राइम कंट्रोल काउंसिल (IHRCCC) ने दिल्ली के हिमाचल भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। संस्था की ओर से IHRCCC के चीफ डॉ वीपी सिंह, रोहित जैन ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने आगामी थाइलैंड कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। डॉ वीपी सिंह ने कहा कि इस बार अद्भुत भारत, सम्पन्न भारत, आत्म निर्भर भारत का यह पहला इंटरनेशनल कार्यक्रम है। इसमें थाईलैंड के पटाया में 25 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इसके लिए IHRCCC की टीम दिन रात मेहनत कर रही है।

डॉ वीपी सिंह ने कहा कि, देश के साथ-साथ विदेशों में भी लोगों से संपर्क किया जा रहा है। हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस आयोजन से जुड़े और इसको सफल बनाएं। इस आयोजन में थाईलैंड में रहने वाले लोग भी भाग ले रहे हैं। साथ ही इस तिरंगा यात्रा में थाईलैंड के कई बड़े सरकारी अधिकारी और राजनेता शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, हमने इस यात्रा के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर को भी निमंत्रण पत्र भेजा है वो भी हम लोगों का हौसला बढ़ाए और हमारे इस कार्यक्रम का हिस्सा बने।

लोगों को किया जाएगा सम्मानित
वहीं, IHRCCC के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित जैन ने कहा कि, इस कार्यक्रम ने लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा। इसमें बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्य श्री देश के प्रतिभाशाली लोगों को अवार्ड देकर सम्मानित करेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए थाईलैंड के पटाया में डूसिट थानी होटल में अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।