भोपाल। FIR in on Priyanka Gandhi: विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के एक ट्वीट 41 जिलों में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बीजेपी की विधि प्रकोष्ठ ने न सिर्फ प्रियंका बल्कि कांग्रेस की एमपी इकाई के चीफ कमलनाथ के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई है।

FIR in on Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर दावा किया था कि मध्य प्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उन्हें 50 प्रतिशत कमीशन देने के बाद ही भुगतान मिलता है।

FIR in on Priyanka Gandhi: उन्होंने आरोप लगाया था, कर्नाटक की भ्रष्ट भाजपा सरकार 40 प्रतिशत कमीशन वसूलती थी। मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल गई है।

FIR in on Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी ने कहा था कि कर्नाटक की जनता ने 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया अब मध्य प्रदेश की जनता 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को सत्ता से हटाएगी।

भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत 41 जिलों में एफआईआर दर्ज

FIR in on Priyanka Gandhi: जानकारी के अनुसार प्रियंका और कमलनाथ के खिलाफ भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत 41 जिलों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इंदौर में ADCP राम सनेही मिश्रा ने कहा कि जांच चल रही है और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। ज्ञापन में प्रियंका गांधी और कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं के नाम का उल्लेख किया गया है।

FIR in on Priyanka Gandhi: क्राइम ब्रांच डीसीपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कति 50 फीसदी कमीशन मामले में इंदौर के बाद भोपाल में भी एफआईआर दर्ज की गई है। प्रियंका गांधी, कमल नाथ, अरुण यादव, जयराम नरेश, शोभा ओझा और ज्ञानेंद्र अवस्थी (जो पत्र में मध्य प्रदेश सरकार पर ठेकेदार से 50 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप लगा रहे थे) की सोशल मीडिया आईडी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

FIR in on Priyanka Gandhi: शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई बीजेपी भोपाल जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 469,500,501 के तहत क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज किया गया।