शिमला। Landslide in Shimla: हिमाचल प्रदेश में रविवार से जारी मूसलाधार बारिश से जगह-जगह भूस्खलन की खबरें आ रही हैं। सोलन में भूस्खलन की वजह से 7 लोगों की मौत के बाद अब राजधानी शिमला में समरहिल में शिव मंदिर पर पहाड़ टूटकर गिर पड़ा। मलबे में करीब दो दर्जन से अधिक लोग फंस गए। अब तक 9 के शव बरामद किए गए हैं।

Landslide in Shimla: जानकारी के अनुसार राजधानी शिमला के उपनगर समरहिल में सोमवार सुबह भूस्खलन में प्राचीन शिव बाड़ी मंदिर ध्वस्त हो गया। हादसे में करीब दो दर्जन लोगों के दबे होने की आशंका है। इनमें एक परिवार के सात लोग शामिल हैं।

Landslide in Shimla: राहत और बचाव दलों ने 9 शवों को मलबे से निकाला है। इनमें दो मासूम बच्चे हैं। 5 घायलों को भी बाहर निकाला गया है। शिमला के डीसी आदित्य नेगी और एसपी संजीव गांधी घटनास्थल पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन का निरीक्षण कर रहे हैं।

Landslide in Shimla: बताया जा रहा है कि भूस्खलन की घटना सुबह सवा सात बजे हुई। सोमवार का दिन होने के कारण लोग शिव बाड़ी मंदिर में माथा टेकने आए थे। उस दौरान मंदिर में भूस्खलन हो गया। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। सभी कर्मचारियों-अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य में जुटने को कहा गया है।

READ MORE-Cloud burst in Solan Himachal Pradesh: हिमाचल के सोलन में बादल फटा, 7 लोगों की मौत, 6 को सुरक्षित बचाया, स्कूल कॉलेजों में छुट्टी