RANCHI POLICE

रांची। झारखण्ड में आपराधिक वारदातें काम होने का नाम नहीं ले रही हैं। यहां अपराध की दुनिया में महिलाओं की संख्या भी तेजी के साथ बढ़ी है। अब तो रंगदारी जैसे मामलों में भी महिलाओं की भूमिका सामने आने लगी है। ताजा मामला रांची के हिंदपीढ़ी इलाके का है। यहां एक बड़े दवा कारोबारी से रंगदारी मांगने के आरोप में एक युवती सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस तरह मांगी रंगदारी

रांची के सबसे बड़े दवा कारोबारी से 25 लाख रुपए रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने नेहा सोनी नाम की युवती को गिरफ्तार किया है। इस मामले में नेहा के साथ ही एक अन्य आरोपी राजू वर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने मिलकर व्हाट्सएप कॉल के जरिए राजधानी के आधा दर्जन से ज्यादा लोगों से रंगदारी की डिमांड की थी। जिन लोगों से रंगदारी की डिमांड की गई थी, उनमें सबसे महत्वपूर्ण नाम रांची के सबसे बड़े दवा दुकान आजाद हिंद फार्मा का है. रांची के हिंदीपीढ़ी थाना क्षेत्र के सैनिक मार्केट में स्थित आजाद हिंद फार्मा के मलिक मोहम्मद मिनहाजुद्दीन से नेहा सोनी और राज वर्मा ने 25 लाख रुपए की रंगदारी की डिमांड की थी। दोनों ने दवा कारोबारी को यह धमकी दी थी कि अगर वह जल्द से जल्द पैसे का भुगतान नहीं करेंगे तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा।

क्रिमिनल छोटू खान की गर्लफ्रेंड है नेहा

रंगदारी के मामले रिपोर्ट होने के बाद रांची के सीनियर एसपी किशोर कौशल ने एक टीम का गठन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का टास्क दिया। साइबर सेल और टेक्निकल सेल के साथ जब रांची पुलिस ने इस केस पर काम करना शुरू किया, तब मोबाइल के ईएमआई नंबर के जरिए नेहा सोनी की पहचान हुई। ठोस प्रमाण मिलने के बाद महिला थाने की टीम के साथ नेहा सोनी को धर दबोचा गया। पूछताछ में नेहा सोनी ने बताया है कि वह रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद अपराधी छोटू खान की प्रेमिका है। उसके जेल जाने के बाद वह उसी के इशारे पर रांची के कारोबारियों से रंगदारी की डिमांड कर रही थी। इस काम में राज वर्मा उसका सहयोग कर रहा था।

छोटू के इशारे पर किया काम, अब पहुंच गई जेल

रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद छोटू खान रांची के पुंदाग इलाके का शातिर अपराधी है। उसके ऊपर आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं। नेहा सोनी छोटू खान की प्रेमिका है और वह छोटू की क्राइम पार्टनर भी है। जब छोटू जेल गया तब से वह उसी के इशारे पर वाट्सएप कॉल के जरिए रंगदारी की मांग करने लगी। छोटू ने नेहा को यह निर्देश दिया था कि उसके जेल में रहने के दौरान वही उसके गैंग का संचालन करें, लेकिन पुलिस की ऐसी दबिश पड़ी कि नेहा सोनी भी अपने प्रेमी छोटू के पास जेल पहुंच गई।

Trusted by https://ethereumcode.net