रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने स्टैंडिंग काउंसिल से सीनियर एडवोकेट डॉक्टर सौरभ पांडेय को अचानक ही हटा दिया है। बता दें कि डॉ. सौरभ पांडे पिछले 10 सालों से छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल के मामलों की पैरवी हाईकोर्ट में कर रहे थे।

उन्हें इस तरह अचानक ही स्टैंडिंग काउंसिल से हटाए जाने से छत्तीसगढ़ में कई तरह की अटकलें तेज हो गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला मामले में डॉक्टर सौरभ पांडेय प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पैरवी कर रहे हैं। सीनियर एडवोकेट डॉक्टर सौरभ पांडे ने ईडी की ओर से बिलासपुर हाईकोर्ट में सरकार के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करने की पिटीशन दायर की है।

हाईकोर्ट में रिट पिटिशन दायर करने के बाद ही व्यवसायिक परीक्षा मंडल की ओर से उन्हें हटाये जाने का आदेश निकला है। अब उनकी जगह अनिमेष तिवारी को स्टैंडिंग काउंसिल में शामिल किया गया है।

बता दें कि 2016 में पीएमटी और पीडब्ल्यूडी विभाग में इंजीनियर भर्ती परीक्षा गड़बड़ी को लेकर भी पैरवी सीनियर एडवोकेट डॉ सौरभ पांडेय ने ही की थी। एडवोकेट डॉ सौरभ पांडेय ने व्यापम का पक्ष रखा और व्यापम ने वह केस भी जीत लिया था। तब एडवोकेट डॉ सौरभ पांडे को सम्मानित भी किया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा