माओवादी और धर्मांतरण गैंग के इशारों पर काम कर रही कांग्रेस - अरुण साव

रायपुर। भाजपा कार्यालय एकात्मक परिसर रायपुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस के ऊपर जमकर निशाना साधा हैं। अरुण साव ने कहा कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र पाटन में भाजपा उम्मीदवार विजय बघेल का मुकाबला करने को तैयार हैं या कि पाटन से भागने वाले हैं। जबसे भाजपा ने मुख्यमंत्री के चुनाव क्षेत्र पाटन से सांसद विजय बघेल को भाजपा का प्रत्याशी बनाया है, तबसे कांग्रेस में खलबली मच गई है, पार्टी में सन्नाटा पसर गया है।

अरुण साव ने आज भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कहा कि, भूपेश बघेल आदतन इधर-उधर की बात कर रहे हैं, लेकिन यह नहीं बता रहे कि उन्हें चुनाव में चित्त कर देने वाले सांसद विजय बघेल के विरुद्ध ही चुनाव लड़ेंगे या पाटन के साथ एक अन्य किसी सीट पर भी किस्मत आजमाएंगे। सुनने में आ रहा है कि कि पाटन में हार की दहशत में कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री के लिए अन्य सीट तलाश रही है। धरसींवा की महिला विधायक की टिकट काटकर मुख्यमंत्री बघेल वहां पलायन कर सकते हैं। साव ने कहा कि भाजपा के आंगन में ताक-झाँक के मनोरोग से पीड़ित मुख्यमंत्री कांग्रेस और अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं। समूची कांग्रेस असमंजस में है। कांग्रेस के कार्यकर्ता भ्रम में हैं कि उनके मुख्यमंत्री, मंत्री और कितने विधायक अपनी सीट पर ही चुनाव लड़ेंगे या उनकी थोक में टिकट कटेगी या फिर वे क्षेत्र बदलेंगे। कांग्रेस विधायक जनता की कसौटी पर खरा नहीं उतरा है और सभी ने जनता का भरोसा तोड़ा है। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि, छत्तीसगढ़ में 11 में से 09 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कमल खिलाकर जनता अपना मत पहले ही दे चुकी है। जगह -जगह सम्मलेन करने को मजबूर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस पर जनता का कोई भरोसा नहीं है। जनता इस सरकार के गठन के बाद से ही इसके भ्रष्टाचार और अत्याचार से त्रस्त है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज पर माओवादियों के इशारों पर काम करने का आरोप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साव ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज पर भी माओवादियों और धर्मांतरण गैंग के इशारों पर काम करने का आरोप लगते हुए कहा है कि जबसे बैज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए गए हैं, तबसे वह लगातार ऐसे स्तरहीन बयान दे रहे हैं। जो आदिवासियों को राष्ट्र की मुख्यधारा से काटने वाले हैं। कांग्रेस अध्यक्ष बैज के बयानों की भाषा का निहितार्थ इसी ओर इशारा कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बैज आदिवासियों को हिन्दुओं से अलग करने का खुलेआम ऐलान कर चुके हैं। ठीक यही भाषा नक्सली और धर्मांतरण में लगी मिशनरियों की भी हुआ करती है। एक तरफ आदिवासियों का एक बहुत बड़ा वर्ग नारायणपुर, बस्तर समेत पूरे क्षेत्र में स्वयं अपनी मूल संस्कृति से अलग करने के माओवादियों और मिशनरियों के कुत्सित प्रयासों के प्रति सचेत हो रहा है तो दूसरी तरफ टुकड़े-टुकड़े गैंग, जिहादियों और माओवादियों की पोषक कांग्रेस के नये सरगना दीपक बैज आदिवासियों को बरगलाकर राष्ट्र की मुख्यधारा और संस्कृति से अलग करने के लिए ऊलजलूल बयान दे रहे हैं। आदिवासियों को हिन्दुओं से अलग करने का उनका जो षड्यंत्र चल रहा है, कांग्रेस अध्यक्ष बैज के बयान उसका हिस्सा प्रतीत हो रहे हैं।

पीएससी, व्यापमं भर्ती घोटाले से कांग्रेस युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर रही – अरुण साव

भाजपा की इस पहली सूची में एक ओर जहाँ युवा व ऊर्जावान चेहरे हैं, वहीं दूसरी ओर महिलाओं को भी समुचित स्थान मिला है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पीएससी, व्यापमं और भर्ती घोटालों की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं के सपनों को चूर-चूर करने का काम प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किया। प्रदेश में अनाचार व अत्याचार की घटनाएँ लगातार बढ़ी हैं, लव जिहाद के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे अनेक मुद्दे हैं, जिनके कारण छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार से छुटकारा पाने के लिए तत्पर है। भाजपा प्रदेश की खुशहाली, तरक्की और सुनहरे भविष्य के लिए पूरी ताकत से लगातार काम कर रही है और सरकार बनते ही अपने कार्यों को और गति प्रदान करेंगे। इसके लिए कांग्रेस और भूपेश सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने लिए भाजपा का हर-एक कार्यकर्ता तत्पर है। भाजपा के 21 प्रत्याशियों की पहली सूची की घोषणा की चर्चा करते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में भाजपा पिछले दो चुनावों में पराजित हुई, उन क्षेत्रों में प्रत्याशियों को तैयारियों और जनसम्पर्क के लिए पर्याप्त समय मिले, इसलिए चुनाव से काफी पहले पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रत्याशियों की घोषणा की है। भाजपा की इस पहली सूची में एक ओर जहाँ युवा व ऊर्जावान चेहरे हैं, वहीं दूसरी ओर महिलाओं को भी समुचित स्थान मिला है। अनुभवी व वरिष्ठ नेताओं को भी इस सूची में स्थान मिला है। ये सभी प्रत्याशी हमारे जमीनी कार्यकर्ता हैं। इससे प्रदेशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का वातावरण है। भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा से कांग्रेस सकते में है। पाटन से भाजपा सांसद विजय बघेल को भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल परेशान हैं। स्वयं इस पर कुछ न बोलकर अपने मंत्रियों से ऊलजलूल बयान दिलवा रहे हैं। इससे पाटन को लेकर कांग्रेसी खेमे की घबराहट साफ दिख रही है। भाजपा कार्यालय एकात्मक परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस प्रदेश प्रवक्ता द्वय केदारनाथ गुप्ता व अमित साहू तथा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी मौजूद थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा