नई दिल्ली। डेथ ओवर में अपनी किलर बोलिंग से मैच का रुख अपनी ओर पलटने वाले योरकर बोलिंग एक्सपर्ट जसप्रीत बुमराह का कहना है कि वें वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह लम्बे समय के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते हुए दिखेंगे। बुमराह चोट के कारण लगभग 11 महीनों से इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। अब वो पूरी तरह से फिट हो कर अपनी तेज रफ़्तार गेंदबाजी से बल्लेबाज़ों को डराने को तैयार है। साथ ही इस सीरीज से पता चलेगा कि बुमराह आगे एशिया कप और वर्ल्ड कप खेलने के लिए कितने फिट हैं। मैच से पहले टीम में लम्बे के बाद वापसी को लेकर बुमराह ने अपनी प्रतिक्रिया दी और बताया कि अपनी इंजरी से रिकवर करते समय वो केवल वर्ल्ड कप की तैयारी में लगे हुए थे और एनसीए में लम्बे-लम्बे स्पेल डाला करते थे। 

जसप्रीत बुमराह ने बताया कि,”जब आपकी इंजरी को ठीक होने में समय लग जाता है तो काफी मुश्किल होती है और आपको मन में लगने लगता है कि आप शायद ठीक नहीं हो पाएंगे, लेकिन मैं सोच रहा था की मैं कैसे जल्द से जल्द ठीक होऊं और वापसी करूं”। शरीर को जितना ठीक होने में समय लगता है उसको आपको सम्मान देना पड़ता है। इसलिए मैं इतना आगे का कभी सोच नहीं रहा था कि मैं बुरे दौर से गुजर रहा हूं और मैं नहीं आ पाऊंगा। मैं बस इस चीज पर ध्यान केंद्रित कर रहा था कि जो दिक्कत आई है उसका समाधान ढूंढू और एक बार वो समाधान मिल गया तो काफी अच्छा महसूस हो रहा था, और मुझे लगने लगा कि अब मैं वापस आऊंगा और धीरे–धीरे चीजें ठीक हुई और मैं वापस आ गया, जिसको लेकर मैं बहुत खुश हूं”।

डेथ ओवर किंग बुमराह ने वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर कहा,”अपनी रिकवरी के दौरान मैं कभी भी टी 20 गेम की तैयारी नहीं कर रहा था। मैं हमेशा वर्ल्ड कप कंपटीशन की तैयारी में जुटा था। इसलिए मैं 10, 12 यहां तक कि 15 ओवर की गेंदबाजी कर रहा था। मैंने काफी ज्यादा बॉलिंग की और इसी वजह से अब इस सीरीज में गेंदबाजी उतनी मुश्किल नहीं रहेगाी। मैंने ये दिमाग में रखा था कि हमें वनडे की तैयारी करनी है ना कि टी 20 की। अगर आप चार ओवर डालने की प्रैक्टिस करते तो फिर वनडे में गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता। इसी वजह से मैंने काफी गेंदबाजी की और अब इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हूं।”  

आपको बता दे,  जब बुमराह चोटिल थे तो भारतीय टीम ने उन्हें कई मौकों पर मिस किया है। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया सीरीज में चोटिल होने के बाद से बुमराह ने भारत के लिए 2022 टी 20 वर्ल्ड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जैसे बड़े मैच मिस किए हैं। लेकिन अब बुमराह पूरी तरह फिट हैं और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में वो एक कप्तान के तौर खेलेंगे। ऐसे में बुमराह अपने प्रदर्शन से एक बार फिर भारतीय टीम को जीत दिलाने चाहेंगे। बता दें, बुमराह टी 20 क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले 11वें कप्तान हैं और एक गेंदबाज़ के रूप में कप्तानी करने वाले वो पहले खिलाड़ी है। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा