कलिंगा विश्वविद्यालय

रायपुर। मध्य भारत में अग्रणी शैक्षणिक संस्थान कलिंगा विश्वविद्यालय ने अपने नए नामांकित बीबीए, एमबीए और बीकॉम छात्रों के लिए क्रमशः 9 अगस्त और 17 अगस्त, 2023 को “फर्स्ट स्टेप 2023 इंडक्शन प्रोग्राम” के साथ वर्ष 2023-24 के लिए शैक्षणिक यात्रा की शुरुआत की।

यह कार्यक्रम नया रायपुर के विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया था और नए छात्रों के स्वागत और विस्तृत दिशानिर्देश प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में कुलपति डॉ. आर. श्रीधर, महानिदेशक डॉ. बायजू जॉन, कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी, डीन अकादमिक मामले डॉ. राहुल मिश्रा, डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ. जैस्मीन जोशी, निदेशक सीसीआरसी पंकज तिवारी, निदेशक मार्केटिंग अभिषेक शर्मा, अंतर्राष्ट्रीय छात्र सलाहकार परविंदर शेष और शिंकी के पांडे, वाणिज्य और प्रबंधन विभाग के सदस्यों के साथ उपस्थित थे।

कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने विश्वविद्यालय की स्थापना और उसकी उल्लेखनीय उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए स्वागत भाषण दिया। कुलपति डॉ. आर श्रीधर ने एक प्रेरक भाषण दिया और छात्रों को दो परिवर्तनकारी पुस्तकों को पढ़ने के द्वारा अपनी अकादमिक यात्रा पर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया, जिसमें पवन नायक और दीपांशु वर्मा को क्रमशः स्मार्टवॉच और इयरपॉड्स भेंट किए गए।

कलिंगा विश्वविद्यालय के महानिदेशक डॉ. बायजू जॉन ने कोका-कोला जैसी कंपनियों पर प्रकाश डालते हुए छात्रों के साथ अपना ज्ञान साझा किया, जो एक सदी से अधिक समय से फल-फूल रही हैं। इसके अतिरिक्त, वाणिज्य और प्रबंधन विभाग की प्रमुख, शिंकी के पांडे ने विभाग की संरचना के बारे में जानकारी प्रदान की। अकादमिक मामलों के डीन डॉ. राहुल मिश्रा ने विस्तृत प्रेजेंटेशन के माध्यम से छात्रों को अकादमिक पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

पंकज तिवारी ने कलिंगा विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और नियोजन नीतियों के बारे में छात्रों को शिक्षित किया। डॉ. जैस्मीन जोशी, डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रस्ताव दियाI कार्यक्रम के दौरान मार्केटिंग विभाग के सदस्य भी मौजूद थेI कार्यक्रम का समापन एक समूह फोटो सत्र एवं इनडोर और आउटडोर गेम के साथ हुआ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा