SAILJA

0 कांग्रेस प्रभारी सैलजा के समक्ष दावेदारों ने जमकर किया शक्ति प्रदर्शन

राजनांदगांव। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुश्री सैलजा राजनांदगांव के दौरे पर पहुंची। इस मौके पर सैलजा के सामने टिकट के दावेदारों ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। कांग्रेस से टिकट की उम्मीद लिए दावेदारों ने उनके स्वागत-सत्कार में कोई कसर नहीं छोड़ी। शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों में उनका स्वागत करने के लिए कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी।

बैनर-पोस्टर से पट गया शहर

प्रदेश प्रभारी सैलजा के स्वागत के लिए शहर भर में दावेदारों ने बैनर और पोस्टर लगाए। पहले राजनीतिक प्रवास पर पहुंची सैलजा के समक्ष दावेदारों ने पार्टी आलाकमान और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थन में जिंदाबाद के नारे लगाए गए। कार्यकर्ताओं ने प्रभारी सैलजा और प्रदेश प्रभारी सचिव चंदन यादव के लिए भी जिंदाबाद के नारे लगाए। उनके स्वागत में कांग्रेसजनों ने पुष्पवर्षा की।

गौरतलब है कि अविभाजित राजनांदगांव के छह सीटों के दावेदारों ने हाल ही में ब्लॉकों में अपने आवेदन जमा किए हैं। कांग्रेस में टिकट के लिए मारामारी की भी नौबत दिख रही है। सत्तारूढ़ दल होने के कारण कांग्रेस से टिकट हासिल करने दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। प्रदेश प्रभारी संगठन के स्थानीय प्रमुख नेताओं से भी चर्चा करेंगी।

बैनर-पोस्टर से फीडबैक का पता नहीं चलता – सैलजा

इस मौके पर आयोजित पत्रकार वार्ता में सैलजा ने कहा कांग्रेस के नेताओं ने उनके स्वागत में बैनर-पोस्टर लगाए हैं, उनका भव्य स्वागत किया है। ये उनके उत्साह को दिखाता है। हालांकि इस तरह का स्वागत टिकट का कोई पैमाना नहीं होता है। उन्होंने कहा कि नेताओं के फीडबैक और ग्राउंड रियलिटी के आधार पर ही टिकट तय होंगे। सैलजा ने कहा कि गुटबाजी तो सभी जगह नजर आती है मगर चुनाव सभी मिलकर लड़ते हैं। इस दौरान अनुशासनहीनता बिलकुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पार्टी ऐसे मामलों में कड़ाई से एक्शन लेगी।

आम चुनाव में आदिवासी देंगे हमारा साथ

एक सवाल के जवाब में सैलजा ने कहा कि आने वाले आम चुनाव में आदिवासी भाई-बहन कांग्रेस पार्टी का पूरी तरह साथ देंगे। चंद आदिवासी संगठन आदिवासियों को अपने हाथों का खिलौना बनाना चाहते हैं मगर ये समुदाय ऐसा नहीं होने देगा। इसकी पूरी उम्मीद कांग्रेस पार्टी को है। इस दौरे में सैलजा के साथ प्रदेश के मंत्री मोहम्मद अकबर, प्रभारी सचिव चन्दन यादव भी मौजूद रहे।

मुदलियार की प्रतिमा पर माल्यार्पण

प्रदेश प्रभारी सैलजा ने झीरम नक्सल हमले में दिवंगत नेता स्व. उदय मुदलियार की प्रतिमा के समक्ष पहुंचकर माल्यार्पण किया। उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते प्रभारी ने मुदलियार के राजनीतिक और सामाजिक योगदान को अक्षुण्ण करार दिया। सैलजा ने स्थानीय पोस्ट ऑफिस चौराहे पर स्थित मूर्ति में श्रद्धासुमन के फूल अर्पित किए। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मुदलियार अमर रहे के नारे लगाए। उधर युवा आयोग अध्यक्ष जितेन्द्र मुदलियार ने भी स्वागत-सत्कार में पूरा जोर लगा दिया। उनके समर्थकों ने नारेबाजी करते प्रदेश प्रभारी का आत्मीय अभिनंदन किया।

राजनांदगांव शहर में प्रदेश प्रभारी का स्वागत करने वाले अन्य नेताओं में महापौर हेमा देशमुख सहित कई अन्य नेता शामिल रहे। बताया जा रहा है कि हेमा भी विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं।