Heavy rain alert in these three districts of Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है। बीते दो दिनों से राजधानी रायपुर, दुर्ग, बलौदाबाजार और आसपास के जिलों समेत उत्तर छत्तीसगढ़ में बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में जशपुर, सूरजपुर और बलरामपुर जिले में कई जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं।

गुरुवार को रायपुर में दिनभर उमस भरा माहौल रहा और शाम को हल्की बारिश हुई। रात में बलौदाबाजार, बस्तर, बेमेतरा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर और सुकमा जिले के अलग-अलग जगहों पर बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार आज अधिकांश समय बादल छाए रह सकते हैं।शाम या देर रात को गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

वहीं राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में बरसात की संभावना है। रायपुर मौसम विज्ञान केन्द्र ने मानसून एक्टिविटी को लेकर कहा कि मानसूनी द्रोणिका का पश्चिमी छोर सामान्य स्थिति से उत्तर की ओर है और अगले 6-7 दिनों तक स्थिति बरकरार रह सकती है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम उत्तर प्रदेश के उपर 7.6 किमी तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश के आसार है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम