मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में स्थित लोरमी विकासखंड अंतर्गत साल्हेघोरी हाईस्कूल के छात्राओं ने शिक्षक की कमी और प्रभारी प्राचार्य की मनमानी से त्रस्त होकर शुक्रवार को साल्हेघोरी-खुड़िया मार्ग में चक्काजाम कर दिया। इस दौरान छात्राओं ने तत्काल प्रभारी प्राचार्य सिद्धराम को हटाते हुए अन्य शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की।

बताया जा रहा है कि, शिक्षकों की कमी और प्रभारी प्राचार्य की मनमानी को लेकर परिजनों के अलावा छात्राएं सहित जनप्रतिनिधियों ने कई बार विभागीय अधिकारियों को शिकायत की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गइ है। इससे नाराज होकर आक्रोशित छात्राएं आज चक्काजाम कर रही हैं।

स्कूल के चारों तरफ गंदगी ही गंदगी
मिली जानकारी के अनुसार, साल्हेघोरी हाईस्कूल जिसे 2011 में शुरूआत किया गया था, जहां केवल दो शिक्षक के भरोसे 122 बच्चों की पढ़ाई हो रही है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि, बच्चों के भविष्य के साथ किस तरीके से विभागीय अधिकारियों की ओर से खिलवाड़ किया जा रहा है। छात्राओं का यह भी कहना है कि स्कूल परिसर में चारों तरफ गंदगी ही गंदगी नजर आता है।

एक भी सफाई कर्मी की नहीं हुई नियुक्ति
दरअसल, स्कूल के नाम पर भवन तो बना दिया गया लेकिन मूलभूत सुविधाओं के लिए आज भी पढ़ने वाले छात्राएं तरस रहे हैं। वहां सफाई कर्मी से लेकर तमाम अन्य पदों पर नियुक्ति ही नहीं हुई है। केवल दो शिक्षक के भरोसे हाईस्कूल में 9वीं और दसवीं के छात्राएं पढ़ने को मजबूर हैं। बहरहाल देखना होगा इस पूरे मामले में जिम्मेदार अधिकारियों की ओर से कब तक छात्राओं की मांग पर कार्रवाई की जाएगी।