रायपुर। राजधानी के दीनदयाल ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया है। इस आरोप पत्र में 50 से अधिक बिंदुओं भूपेश सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार और वादा खिलाफी का आरोप लगाया गया है।

बीजेपी के इस आरोप पत्र को संयोजक अजय चंद्राकर, सह संयोजक ओपी चौधरी और प्रेम प्रकाश पाण्डेय के अलावा समिति के सदस्यों की ओर से बनाया गया था।आरोप पत्र में भ्रष्टाचार और वादा खिलाफी के साथ ही सरकार की विफलताओं के मुद्दों पर फोकस किया है। इन सबसे जुड़े विषयों को आरोप पत्र में शामिल किया गया है।

‘घपले-घोटालों की चल रही है सरकार’

अमित शाह ने अपने उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ में घपले-घोटालों और वादाखिलाफी की सरकार चल रही है। पूर्व में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बीमारू बनाकर छोड़ा था। रमन सिंह ने 15 साल में छत्तीसगढ़ को अटल बिहारी के सपनों का राज्य बनाने का काम किया। जब मोदी देश के पीएम बने तो प्रदेश को निखारने का बहुत प्रयास किया।
अमित शाह ने कहा कि 18 के बाद आई कांग्रेस की सरकार ने पीएम का साथ देने के बजाय लूट-खसोट पर फोकस किया। 2019 में हमने 11 में से 9 सीटें जीती। 24 में हम 11 की 11 सीटें जीतेंगे। दिल्ली दरबार में एटीएम बनाकर छत्तीसगढ़ को विकास की राह से भटका दिया है।

‘प्रदेश का भाग्य बदलने वाला है अगला चुनाव’

अगला चुनाव सीएम या दल बदलने के लिए नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ का भाग्य लिखने वाला चुनाव है। लोग तय करें कि धर्मांतरण करवाने वाली सरकार चाहिए या आदिवासी संस्कृति को जीवित करने वाली सरकार। पिछड़ा वर्ग का आधार चाहिए या इनके नाम पर हजारों करोड़ों का घोटाला। छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों को नौकरी चाहिए या दुबई में सट्टे का कामछत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार और घोटालों से सिर्फ भाजपा बचा सकती है।

अमित शाह ने कहा कि पूरे प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। हमने गरीब की झोपड़ी तक राशन पहुंचाने का काम किया। कोरोना में हमने 5 किलो अतिरिक्त चावल भेजा।‌ इस सरकार ने उसमें भी घोटाला कर दिया। आपने अगर गलती करी है तो एजेंसी आपके पास आएगी। गलत नहीं किया तो क्यों डरते हो? भाजपा के किसी नेता को महादेव बुक का डर नहीं है। लैपटॉप, मोबाइल देने की योजना हमने शुरू की। आपने इसमें भी घोटाला किया। अपने विधायकों को खुली छूट की लूट कर दिए।

पूर्ण शराबबंदी का वादा कर 2100 करोड़ का घोटाला कर दिया। 2100 करोड़ रुपए टीप है। घोटाला इससे कहीं बड़ा है। कभी भी किसी घोटाले में वास्तविक रकम पकड़ में नहीं आती।‌ सरकारी नौकरियों की नीलामी कर सरकार ने बेरोजगारों को छला। जो लोग जेल में बंद हैं, वो लोग इनके नाम उजागर न कर दें इसलिए इन्हें नींद नहीं आती।

अमित शाह ने इस दौरान जो आरोप पत्र जारी किया उसका संक्षेप में मजमून पढ़िए :-