नई दिल्ली। G-20 Summit: दिल्ली में आयोजित होने वाली जी-20 समिट के चलते 300 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल और उनका रूट डायवर्ट किया गया है। अगर आपने दिल्ली या आसपास के एरिया में सफर करने के लिए ट्रेन में बुकिंग की है, तो एक बार लिस्ट जरूर चेक कर लें।

G-20 Summit: देश की राजधानी दिल्ली में 9-10 सितंबर को होने वाले G20 शिखर सम्मेलन के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इस सम्मेलन में भारत सरकार दिल्ली आ रहे दुनिया भर के दिग्गजों की मेजबानी करेगा। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी चाक-चौबंद किए गए हैं। साथ ही कई रूटों को प्रतिबंधित किया गया है।

G-20 Summit: दुकान, व्यवसाओं और अन्य संस्थाओं को बंद करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। वहीं इंडियन रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल और डायवर्ट कर दिया है। इंडियन रेलवे ने जानकारी दी कि G20 समिट के लिए 200 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है।

G-20 Summit: 200 ट्रेनें की गईं कैंसिल

इंडियन रेलवे की ओर से जारी किए गए नोटिफिेकेशन के मुताबिक, G20 समिट के चलते करीब 300 ट्रेनें प्रभावित होंगी। जिसमें से 200 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। अगर आप भी 8 से लेकर 9 और 10 में ट्रेन से दिल्ली या आसपास की जगहों पर जाना चाहते हैं तो आपको इन ट्रेनों की लिस्ट देख लेनी चाहिए। इसके अलावा 100 ट्रेनों के रुट को बदला गया है।

G-20 Summit: रेलवे ने जारी की एडवाइजरी

नॉर्थर रेलवे ने एक्स प्लेटफॉर्म पर जानकारी देते हुए एक पोस्ट में लिखा, दिल्ली एरिया में G20 समिट 2023 के लिए सुरक्षा और अन्य महत्वपूर्ण व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने नियम के मुताबिक ट्रेन हैंडलिंग योजना बनाई है।

G-20 Summit: यात्रियों से अनुरोध है कि वे दिखाई गई तारीखों पर अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं। जाहिर है कि दिल्ली पुलिस ने G20 से पहले दिल्ली के भीतर यात्रा करने वाले आम लोगों और राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को पार करने वालों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी।