नेशनल डेस्क: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक बुधवार को होने की संभावना है। इसमें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी। जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में स्वागत किया जाएगा। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। शाम को करीब 7 बजे प्रधानमंत्री मोदी पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे।

CEC ने पिछले महीने बैठक की थी और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 सीट पर और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 21 सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। भाजपा ने जिन सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, उनमें अधिकांश सीट ऐसी थी, जहां भाजपा के मौजूदा विधायक नहीं हैं। अपनी परंपरा से हटते हुए भाजपा ने इस बार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने से काफी पहले ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं, जो 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनावों का अंतिम दौर है।

Trusted by https://ethereumcode.net