स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट विश्व कप 2023 को लेकर कुछ ही समय बचा है लेकिन उससे पहले बड़ी टीमों के प्रबंधन खिलाड़ियों की चोटों को लेकर परेशान दिख रहे हैं। शुक्रवार को एशिया कप में भारत बनाम बांग्लादेश मैच के अलावा इंगलैंड बनाम न्यूजीलैंड तो दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मुकाबले खेले जा रहे थे। इस दौरान लगभग सभी टीमों को प्लेयरों की चोटों की समस्या से जूझना पड़ा। भारत और ऑस्ट्रेलिया प्रबंधन भी इसे चिंतित है क्योंकि उनके बड़े प्लेयर जख्मी हो गए हैं।

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड के बाएं हाथ में फ्रेक्चर हो गया जिससे अगले महीने विश्व कप में उनकी भागीदारी पर संशय बन गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में 7वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जे की शार्ट गेंद उनके बायें हाथ के ‘ग्लव्ज’ पर लगी जिसके बाद इस खिलाड़ी ने तीन और गेंद का सामना किया लेकिन वह असहज दिखे और उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा। आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने मैच के बाद कहा कि ‘फ्रेक्चर की पुष्टि हो गई है। स्कैन किए जा रहे हैं ताकि अधिक जानकारी मिले।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का शुक्रवार को यहां लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में दाएं हाथ के अंगूठे की हड्डी टूटने के कारण आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में खेलना संदिग्ध लग रहा है। साउदी को इंग्लैंड की पारी के 14चें ओवर में कैच लेने का प्रयास करते हुए यह चोट लगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा- उनके उबरने की प्रक्रिया में लगने वाले समय की जानकारी होगी जब उनकी चोट का और आकलन किया जाएगा। साउदी को पांच अक्टूबर से भारत में शुरु हो रहे विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है।

भारतीय ऑलराऊंडर अक्षर पटेल शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में परेशान दिखे। 42 रन बनाने वाले अक्षर की बाईं कलाई, कोहनी पर चोटें आईं हैं और उन्हें जांघ में खिंचाव की समस्या भी देखी गई। बीसीसीआई ने आनन फानन में उनके कवर के रूप में वाशिंगटन सुंदर को बुला लिया है। सुंदर एशियाई खेलों के लिए भारत की टीम का हिस्सा हैं। और वह इस समय बेंगलुरु में हैं। वह शनिवार को ही टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे।

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर डेरिल मिशेल भी लॉर्ड्स के मैदान पर इंगलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो का कैच पकड़ते वक्त चोटिल हो गए। बताया जा रहा है कि मिशेल की ऊंगली में आई चोट मामूली नहीं है। फिलहाल न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि स्कैन करवाई जा रही है ताकि चोट की गंभीरता के बारे में पता लग सके। बता दें कि इसी मैच के दौरान 12वें ओवर में फिन ऐलन भी एक कैच लेने के दौरान चोटिल हो गए।

श्रीलंका के ऑफ स्पिनर महेश थीक्षाना हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण भारत के खिलाफ एशिया कप फाइनल नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मैच के दौरान थीक्षाना की दाहिनी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था और वह अपने ओवरों का कोटा पूरा करने के बाद लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे। श्रीलंकाई चयनकर्ताओं ने थीक्षाना के स्थान पर सहान अराचिगे को टीम में शामिल किया है। एक बयान में कहा गया- थीक्षाना पुनर्वास कार्य शुरू करने के लिए हाई परफॉर्मेंस सेंटर लौटेंगे। उनकी एक स्कैन हुई और उनकी मांसपेशियों में चोट की पुष्टि हुई है।

Trusted by https://ethereumcode.net