स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार (12 अगस्त) को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था। 15 सदस्यीय भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करने जा रहे हैं। खास बात यह है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे फास्ट बॉलर्स चोट से उबरने के बाद टीम में लौटे हैं। इसके अलावा अनुभवी खिलाड़ियों दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में जगह मिली है।

भारतीय टीम मैनेजमेंट इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि बाकी टीमें भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी छाप छोड़ने के लिए बेताब होंगी। ऐसे में मुकाबलों के दौरान बेस्ट प्लेइंग-11 उतारना काफी अहम रहेगा। 15 सदस्यीय भारतीय टीम में सभी प्लेयर्स अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं, ऐसे में इन 15 में से चार खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 से ड्रॉप करना काफी मुश्किल काम होने जा रहा है। साथ ही यह देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ियों का बैटिंग क्रम किस तरह का रहता है। आइए जानते हैं टी20 वर्ल्ड कप में भारत की बेस्ट प्लेइंग-11 पर जो मैदान पर खेलते दिख सकती है।

कोहली-रोहित कर सकते हैं ओपनिंग

एशिया कप 2022 के दौरान केएल राहुल टॉप ऑर्डर में संघर्ष करते दिखाई दिए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जब रोहित शर्मा को रेस्ट मिला था तो विराट कोहली और केएल राहुल ओपनिंग करने उतरे थे। कोहली ने उस मैच में शानदार बैटिंग करते हुए नाबाद 122 रन बना दिए। अब टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। इसके बाद तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव की एंट्री काफी कारगर होगी।

ये हो सकते हैं आखिरी पांच प्लेयर

अक्षर पटेल सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा वाला रोल निभाते दिखाई दे सकते हैं। वहीं आठवें और नौवें नंबर पर क्रमश: हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार का नंबर आ सकता है। गौरतलब है कि हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार अतीत में भी बल्ले से प्रभावशाली खेल दिखा चुके है। वहीं आखिरी दो स्थानों के लिए जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की प्लेइंग-11 में दावेदारी मजबूत रहेगी।

टी20 विश्व कप 2022 में भारत की बेस्ट प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर