रायपुर। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। ईडी ने खुलासा किया है कि एप के प्रमोटर ने गत फरवरी में दुबई में आयोजित अपनी शादी में 200 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

इस भव्य शादी में बालीवुड के कई फिल्म सितारे भी शामिल हुए थे। बता दें कि महादेव एप से जुड़े मामले में गुरुवार को ईडी ने मुंबई, रायपुर, भोपाल, कोलकाता समेत 39 स्थानों पर छापेमारी कर 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी।

ईडी की जांच में सामने आया कि महादेव सट्टेबाजी एप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में काफी संपत्ति अर्जित की है। बता दें कि गत फरवरी माह में सौरभ चंद्राकर की दुबई में भव्य शादी हुई थी।

इस शादी में टाइगर श्राफ, सनी लियोनी, आतिफ असलम, नेहा कक्कड़, विशाल ददलानी, भारती सिंह, राहत फतेह अली खान, एली अव्राम, भाग्यश्री समेत कई सितारे शामिल हुए थे। सभी को एक प्राइवेट जेट से लाया गया था।

हवाला के माध्यम से दिया गया था पैसा

शादी में शामिल इन सितारों को हवाला के माध्यम से पैसा भी दिया गया था। ईडी द्वारा एकत्रित डिजिटल सुबूतों के अनुसार, ईवेंट मैनेजमेंट कंपनी को हवाला के माध्यम से 112 करोड़ रुपये दिए गए। वहीं होटल की बुकिंग आदि पर 42 करोड़ की नकदी खर्च की गई।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि महादेव आनलाइन बुक एप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में केंद्रीय प्रधान कार्यालय से चलाया जाता है। इससे पहले ईडी ने छत्तीसगढ़ में छापेमारी कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इनमें सट्टेबाजी सिंडिकेट का मुख्य संपर्ककर्ता भी शामिल था, जो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को ‘संरक्षण राशि’ के रूप में रिश्वत देता था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर