Waheeda Rehman Dadasaheb Phalke Award: बॉलीवुड इंडस्ट्री की वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है। क्रेंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी दी है कि वहीदा रहमान को सर्वोच्च फिल्म सम्मान दादा साहब फाल्के अवॉर्ड दिया जाएगा।

गौरतलब है कि वहीदा रहमान दादा साहब फाल्के अवॉर्ड पाने वाली 53वीं कलाकार होंगी। वहीदा रहमान ने अपने करियर में ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’ और ‘गाइड’ जैसी तमाम बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। 85 साल की एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में एक्टिंग की है। उनकी अदाकारी को खूब पसंद किया गया था।

बता दें कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया है कि इस बार का दादा साहब फाल्के अवॉर्ड वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान को दिया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा है, ‘मुझे ये घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को सिनेमा जगत में उनके शानदार के लिए इस साल का दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया जा रहा है।

वहीदा जी को फिल्मों में उनकी भूमिका के लिए क्रिटिक्स ने खूब सराहा है। उनकी फिल्मों में प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, साहेब बीवी और गुलाम, गाइड, खामोशी सहित कई फिल्म शामिल हैं। पांच दशक के करियर में उन्होंने अपने हर किरदार को बेहतरीन तरीक से निभाया है। उन्हें फिल्म रेशमा और फिल्म शेरा के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला है। पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित वहीदा रहमान जी ने एक भारतीय नारी के समर्पण, प्रतिबद्धता और ताकत का उदाहरण दिया है जो अपनी कड़ी मेहनत से प्रोफेशनल लाइफ में सफलता हासिल करने में सक्षम है।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर