नई दिल्ली/वेल्लोर। Weather Update: तमिलनाडु में रात भर हुई भारी बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया है। आम लोगों की परेशानियों को देखते हुए तमिलनाडु के रानीपेट और वेल्लोर में प्रशासन ने एक से पांचवीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। वहीं भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार को भी राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

Weather Update: तमिलनाडु के रानीपेट और वेल्लोर के जिला कलेक्टर के मुताबिक, रात भर हुई बारिश के बाद आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई इलाकों में भारी जलजमाव की समस्या सामने आई है। ऐसे में पहली से पांचवी क्लास तक बंद रहेंगे।

Weather Update: एक रात में 112.5 मिली बारिश

IMD के मुताबिक, तमिलनाडु में सोमवार की रात को 112.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वहीं देश में बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश पश्चिम मध्य प्रदेश और उपहिमालयी पश्चिम बंगाल में दर्ज की गई है।

Weather Update: IMD के मुताबिक उदयनगर पश्चिम मध्य प्रदेश में 15 सेंटीमीटर और पश्चिम बंगाल के गंगारामपुर में 29 सेंटीमीटर वर्षा हुई है। मौसम विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बारिश के दौरान घर से बाहर नहीं निकलें और कच्चे, जलजमाव वाले इलाके में जानें से बचें।

Weather Update: इन राज्यों में रेड अलर्ट

इसके अलवा मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बिहार, झारखंड, उपहिमालयी, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, दक्षिण गुजरात, और महाराष्ट्र में भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।