रायपुर। विश्व हृदय दिवस पर कलिंगा विश्वविद्यालय ने रामकृष्ण केयर अस्पताल के साथ मिलकर हृदय स्वास्थ्य पर केंद्रित मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर की मेजबानी की। विश्वविद्यालय परिसर हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रमों के साथ जीवंत था। कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति और महानिदेशक ने निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का उद्घाटन किया और इसकी सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं, जो छात्रों और संकाय दोनों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एक प्रयास था।

इस शिविर का आयोजन डॉ. जैस्मीन जोशी, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर के मार्गदर्शन में किया गया। डॉ. कासिम अली फारूकी, एमडी, मेडिसिन कंसल्टेंट और टीम, अस्पताल से चेक-अप कैम्प के लिए संसाधन व्यक्ति थे। स्वास्थ्य जांच के बाद रामकृष्ण केयर अस्पताल के प्रसिद्ध मुख्य हृदय सर्जन डॉ. विनोद आहूजा की ओर से एक अत्यधिक जानकारीपूर्ण सत्र आयोजित किया गया। डॉ. आहूजा की अंतर्दृष्टि और विशेषज्ञता ने स्वस्थ हृदय और जीवन शैली को बनाए रखने के महत्व पर प्रकाश डाला।

कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण डीन की ओर से लायंस क्लब रायपुर और रामकृष्ण केयर अस्पताल के सहयोग से इस पूरे समारोह का आयोजन किया गया। यह सहयोग सामुदायिक कल्याण और हृदय स्वास्थ्य जागरूकता के प्रति प्रतिबद्धता का उदाहरण देता है। कलिंगा विश्वविद्यालय अपने सहयोगियों के साथ स्वास्थ्य चेतना की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है और विश्व हृदय दिवस पर यह कार्यक्रम उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था। कार्यक्रम ने हमारे दैनिक जीवन में हृदय स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है।