BJP

जगदलपुर। चुनावी सरगर्मी के चलते राजनीतिक घेराबंदी शुरू हो गई है। पीएम मोदी 3 अक्टूबर को जगदलपुर आ रहे है और इसी दिन सर्व आदिवासी समाज ने बंद का आह्वान किया है। बस्तर जिले के नगरनार में पूरी तरह से बनकर तैयार एनएमडीसी स्टील प्लांट के निजीकरण का विरोध कर सर्व आदिवासी समाज ने 3 अक्टूबर को ही बस्तर संभाग बंद का आह्वान किया है।

2 अक्टूबर को शहर में बस्तर संभाग से करीब 20 हजार आदिवासी रैली निकालकर विरोध दर्ज करवाएंगे और 3 अक्टूबर को बस्तर बंद बुलाएंगे। इस बंद को कांग्रेस ने समर्थन दिया है।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच रहे हैं। 3 अक्टूबर को फिर पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में ऐतिहासिक लालबाग मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री के प्रवास को लेकर भाजपा ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है और इस सभा में लाखों लोगों की भीड़ जुटाने का दावा कर रही है. वहीं सर्व आदिवासी समाज ने 3 अक्टूबर को ही नगरनार एनएमडीसी स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में बस्तर बंद का आव्हान किया है।

इधर पीएम के बस्तर प्रवास के दिन ही सर्व आदिवासी समाज द्वारा बुलाए गए बंद को लेकर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर राजनीतिक षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है। भाजपा के पदाधिकारियों का कहना है कि कांग्रेस जानबूझकर प्रधानमंत्री के प्रवास के दिन इस तरह की राजनीतिक षड्यंत्र रच रही है, ताकि सभा को प्रभावित किया जा सके, लेकिन ऐसा बिल्कुल होने नहीं दिया जाएगा। प्रधानमंत्री के बस्तर प्रवास को लेकर बस्तर की जनता काफी उत्साहित हैं और इस सभा में लाखों की भीड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने जुटेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर