जगदलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्तर को 27 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देने के बाद विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नगरनार इस्पात संयंत्र के मालिक बस्तर के लोग हैं। भाजपा की सरकार बनने के बाद राज्य में पीएससी के घोटालेबाज जेल जाएंगे।

जगदलपुर की सभा में उमड़ी भीड़ ने कांग्रेस की साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया तो प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ लूटने का काम किया है। छत्तीसगढ़ में चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। छत्तीसगढ़ में विकास बैनर पोस्टर में दिखता है या फिर कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है कि अउ नई साहिबो, बदल के रहिबो।

प्रधानमंत्री के कहा कि यह बस्तर, यह दंडकारण्य आज बना हो, ऐसा नहीं है। यहां मेरे आदिवासी भाई बहन मेरे प्रधानमंत्री बनने के बाद नहीं बसे हैं। यहां यह तब भी थे, जब प्रभु राम यहां आए थे। अटल जी की सरकार ने अलग छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया। भाजपा सरकार ही थी जिसने जनजाति विकास के लिए काम किया। मैंने अपने जीवन का बड़ा हिस्सा आदिवासी क्षेत्रों में गुजारा है। मेरा तो आपसे सीधा नाता है। दिल का नाता है।

मोदी इसका मालिक नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी है कि बस्तर का यह स्टील प्लांट आपका है। इसके मालिक मेरे बस्तर के लोग हैं। मेरे छत्तीसगढ़ के लोग हैं। मोदी इसका मालिक नहीं है और न ही कोई कांग्रेसी को इसका मालिक बनने देने वाला हूं। इस प्लांट के मालिक सिर्फ बस्तर के मेरे भाई बहन हैं।

बस्तर को 27 हजार करोड़ की सौगात
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज यहां 27000 करोड़ के प्रोजेक्ट बस्तर को मिले हैं। आज यहां देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है। इतना बड़ा स्टील कारखाना आपको मिला है। आपको गौरव हो रहा है। यह गौरव छत्तीसगढ़ के कांग्रेस वालों को नहीं हो रहा है। इतना बड़ा कार्यक्रम सरकार का था। छत्तीसगढ़ सरकार का एक मंत्री भी नहीं आया। मुख्यमंत्री नहीं आए। उपमुख्यमंत्री नहीं आए।भलाई के कार्य में राज्य सरकार को आना चाहिए कि नहीं? अगर मोदी के सामने जाना है तो कोई भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ राजस्थान को लूट का सबसे बड़ा खजाना बना दिया। 15 साल तक छत्तीसगढ़ को लूटने का मौका नहीं मिला तो वह कसर भी अभी निकलना शुरू कर दी। गोबर तक को नहीं छोड़ा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कांग्रेस नेताओं ने पीएससी भर्तियों में अपने बच्चों रिश्तेदारों को सेट कर दिया। चारों तरफ लूट मचाई। उनकी पार्टी तो राजनीति में भी अपने ही बच्चों को सेट करती है और नौकरियों में भी यही करती है।
पहला हक गरीब का

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने एक अलग अलाप शुरू कर दिया है। कांग्रेस के नेता कहते हैं जितनी आबादी,उतना हक। मैं कहता हूं कि इस देश में सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहा करते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है और उसमें भी पहले मुसलमान का है। अब कांग्रेस कह रही है कि आबादी तय करेगी कि पहला हक किसका होना चाहिए। क्या अब अल्पसंख्यकों का हक कांग्रेस खत्म करना चाहती है।

आउटसोर्सिंग से चल रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को कांग्रेस के लोग नहीं चला रहे। कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता मुंह पर ताला लगा कर बैठे हैं। कांग्रेस को ऐसे लोग चला रहे हैं, जो देश विरोधी ताकतों से मिले हुए हैं। कांग्रेस किसी भी कीमत पर देश के हिंदुओं को बांट कर भारत को तबाह कर देना चाहती है। कांग्रेस गरीबों को बांटना चाहती है। मोदी ने पिछले 9 साल में सभी योजनाएं गरीबों के लिए दी हैं।गरीबों में आत्मविश्वास पैदा हुआ है।

पहली महिला आदिवासी को राष्ट्रपति बनाया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनाने का गौरव भी भाजपा को मिला है। आप जानते हैं कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार आदिवासी समाज के लिए 5 गुना ज्यादा बजट देती है। भाजपा सरकार ने ही 15 नवंबर भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया।

बदल देंगे लूट तंत्र

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा इस पूरे लूट तंत्र को बदल देगी। कांग्रेस ने लोकतंत्र को लूट तंत्र बनाया है। प्रजातंत्र को परिवार तंत्र बनाया है। भाजपा सरकार बनते ही पीएससी घोटाले की जांच होगी। कोई कितना भी ताकतवर हो, मोदी उसको जेल में डालकर रहेगा। नौजवान, हर सरकारी कर्मचारियों को पूरा न्याय मिलेगा।

33 फीसदी महिला आरक्षण

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम कानून बन चुका है। 33 फीसदी महिला आरक्षण लोकसभा विधानसभा में दिया है। उन्होंने कहा कि सुशासन लाना है। बस्तर को, छत्तीसगढ़ को संकल्प लेना है। विकास का डबल इंजन फिर लगेगा। फिर से छत्तीसगढ़ विकास करेगा।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यालय प्रभारी केदार कश्यप ने और आभार भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने की ।
इस दौरान मंच में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बस्तर संभाग प्रभारी एवं सांसद संतोष पांडेय, किरण देव, मोहन मंडावी, पूर्व राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम, पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी, बैदूराम कश्यप, लच्छू राम कश्यप, कमलचन्द भंजदेव, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा, तेजस्वी मंडावी, शालिनी राजपूत, जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, चौतराम अटामी, रुपसाय सलाम, सतीष लाठिया, धनीराम बारसे, श्रीनिवास मुदलियार दीपेश अरोरा, संतोष बाफना, सुभाऊ कश्यप, बस्तर प्रत्याशी मनीराम कश्यप, कांकेर प्रत्याशी आशाराम नेताम मौजूद रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर