टीआरपी डेस्क।

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष: यह समयआपके लिए सभी से अच्चा बोलने का है। अपनी बातों से आप दूसरों का दिल जीत सकते हैं। हेल्थ का खास ध्यान रखें और कोशिश करें कि हेल्थ से जुड़े सभी चेकअप करवा लें। अपने अंदर धैर्य लाइए, तभी आप कोई काम आराम से कर सकते हैं। आपके परिवार में कोई मंगलकार्य होगा। कारोबार के लिए विदेश यात्रा से लाभ हो सकता है।

वृष- मन में कुछ विचार आएंगे, लेकिन आप संय न खोएं और धीरज रखें, धीरे-धीरे सब सही हो जाएगा। किसी से कुछ भी गलत न बोलें, हमेशा सब से प्यार से बात करें, अगर कहीं बहस हो भी जाए, तो बैलेंस बनाकर ही बातचीत खत्म कर दें।

मिथुन-अगर आप पूरे मन से अपने काम के लिए खुद को प्रतिबद्ध करते हैं, तो आप उन तरीकों से ज्यादा सफल होंगे, जिनकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की थी। महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में आपके सामने आने वाली सभी बाधाओं में नाटकीय रूप से कमी आएगी। इसके लिए आपके सहकर्मियों से बहुत सहायता की आवश्यकता होगी। इससे भी अच्छी बात यह है कि आपका उत्कृष्ट कार्य अपने आप ही बोलेगा, जिससे आपके आलोचक हैरान रह जाएंगे।

कर्क : कर्क वालों को नौकरी और बिजनेस दोनों में लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। अगर आप मेहनत कर रहे हैं, तो यह आपकी सफलता का ही परिणाम है। छोटीृछोटी बातों से मन छोटा न करें। इस समय सरकार और प्रशासन की तरफ से आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। सभी दोस्त आपका सपोर्ट करेंगे और आपके लिए समय बहुत अच्छा है।

सिंह- आज सिंह राशि वाले खुश रहेंगे, खुश रहने का कोई खास कारण नहीं होगा। आपको इस समय अधिक मेहनत करनी पड़ जाएगी, क्योंकि यही आपके लिए सीजन का समय है, जो आपको बिजनेस में लाभ दिलाएगा। हो सकता है आप एक भूमि खरीद लें। धार्मिक कार्यों व सुख-सुविधा के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं।

कन्या-आज आप में से जो स्वरोजगार कर रहे हैं, उन्हें किसी भी तरह के मुकदमे में शामिल होने से पहले काफी सावधानी बरतनी चाहिए। वित्त से संबंधित किसी भी तर्क या विवाद से दूर रहें। इसका कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा और आपको आर्थिक नुकसान होगा। आप में से जो प्रोत्साहन कार्यक्रमों का हिस्सा हैं, उनका दिन फलदायी होगा क्योंकि उच्च मैनेजमेंट उन्हें प्रोत्साहन के साथ पुरस्कृत कर सकता है।

तुला-आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा।लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है कि बेवजह कहीं भी गुस्सा नहीं करना है और किसी से गुस्से में कड़वे शब्द नहीं बोलने हैं, इससे परिवार में व्यर्थ के क्रोध और वाद-विवाद की स्थिति बन जाएगी, जो आगे जाकर एक गंभीर समस्या ले सकती है।

वृश्चिक-इस राशि के लोग आज खुश मन से सभी कार्य करेंगे। आज थोड़ा डिस्टर्ब हो सकते हैं,लेकिनबिजनेस और नौकरी दोनों में आपके लिए अच्छा समय है।

धनु-आपके विचारों में कुछ यथार्थवाद होना चाहिए। काम पर आपकी महत्वाकांक्षाओं में एक उच्च पद शामिल हो सकता है, लेकिन अपनी आशाओं को बहुत ऊंचा न करें। हो सकता है कि चीजों को लटकाने के लिए आपको बस थोड़ा और समय देना पड़े। यह संभव है कि आपका कौशल सेट मैनेजमेंट पद के लिए आवश्यक से कम हो। आपके योग्य माने जाने से पहले कई चीजें हैं जिन पर सुधार करने की आवश्यकता है।

मकर राशि वाले आज किसी मंगल कार्य या तीर्थ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं, किसी वजह से मन अशांत होगा, लेकिन शाम तक सब कुछ सही हो जाएगा।

कुंभ मानसिक शांति आपके लिए बहुत जरूरी है, पिछले दो -तीन दिन से आप बहुत परेशान है। किसी भी समस्या का हल आराम से निकालें। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। आज का दिन व्यर्थ के इधर-उधर के घूमने में निकलेगा, अब आपको आज थोड़े आराम की जरूरत है।

मीन-आपको गुस्सा बहुत जल्दी और बात-बात पर आ रहा है, जो बिल्कुल सही नहीं, इससे आप अपनों से रिश्ते बिगाड़ लेंगे। बेकार की लड़ाई-झगड़ों से बचें। कारोबार में निवेश के लिए आपकी मदद करने कोई आ सकता है, जिस पर आप विश्वास भी कर सकते हैं।

Trusted by https://ethereumcode.net