रायपुर। जशपुर सीट पर भाजपा की ओर से रायमुनि भगत के टिकट की घोषणा के बाद से जशपुर का सियासी पारा उफान पर है। बड़ी संख्या में पूर्व मंत्री गणेश राम भगत समर्थकों ने रायपुर पहुंचकर प्रदेश भाजपा कार्यालय के सामने ढोल नगाड़ा बजाकर टिकट परिवर्तन की मांग करते दिखाई दे रहे हैं।

भगत समर्थकों का कहना है कि केवल जशपुर विधानसभा ही नहीं बल्कि पूरे देश में पूर्व मंत्री गणेश राम भगत के द्वारा आदिवासी समाज एवं हिन्दू धर्म के उत्थान का कार्य किया जा रहा है। चूंकि जशपुर जिले में 60 प्रतिशत से भी अधिक आदिवासी मतदाता हैं और वहीं लगातार उनके धर्मान्तरण का खेल चल रहा है, ऐसी स्थिति में न केवल भाजपा का बल्कि हिन्दू स्वाभिमान की रक्षा के लिए जशपुर विधानसभा में ऐसे प्रत्याशी की अवश्यकता है जो न केवल चुनाव जीतकर प्रदेश में भाजपा का परचम लहराए बल्कि जशपुर विधानसभा के हिन्दू मतदाताओं के स्वाभिमान की रक्षा भी कर सके।

FILE PHOTO : जनांदोलन करते गणेश राम भगत

डेरा-डंडा लेकर पहुंचे हैं भगत समर्थक

कल जशपुर से रवाना हुए दर्जनों लोग आज प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंच गए। ये अपने साथ राशन-पानी और ढोल नगाड़ा लेकर पहुंचे हुए हैं। भगत के इन समर्थकों ने भाजपा कार्यालय के प्रवेशद्वार को घेरकर वहीं पर दरी बिछा दी और लगातार ढोल नगाड़ा बजाकर भाजपा के बड़े नेताओं को जगाने का काम करते रहे। इनका कहना है कि वे तब तक यहां जमे रहेंगे जब तक कि भाजपा जशपुर से गणेश राम भगत का टिकट फाईनल नहीं कर देती।

समर्थकों का कहना है कि गणेश राम भगत ही भाजपा के सही उम्मीदवार हो सकते हैं। जशपुर का भविष्य इन्हीं के हाथों में सुरक्षित है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता इन बातों को गम्भीरता से नहीं ले रहे हैं, इसलिये उन्हें जगाने के लिए ढोल का सहारा लेना पड़ रहा है।

0 कुशाभाऊ ठाकरे परिसर के सामने प्रदर्शन करते भगत समर्थक

टिकट वितरण के पूर्व ही दे दी थी चेतावनी

समर्थकों ने अपने ज्ञापन में बताया है कि भाजपा के द्वारा जशपुर विधानसभा से जिस प्रत्याशी श्रीमति रायमुनि भगत को घोषित किया गया है। उनका विरोध न केवल मतदाताओंके बीच है बल्कि संगठन में भी है। इसलिए संगठन के लगभग 35 मंडल पदाधिकारियों के द्वारा सह प्रभारी नितिन नवीन एवं जिला अध्यक्ष भाजपा जिला जशपुर को टिकट घोषणा होने के पूर्व ही अपना विरोध पत्र दिया था। लेकिन इन सभी विषयो को अनदेखा करते हुए पार्टी के द्वारा रायमुनि भगत को टिकट दिया गया है जिससे जशपुर की जनता काफी आक्रोशित हैं।

प्रचार से दूर पदाधिकारी

उधर जशपुर में हालात ये हैं कि बीते 9 अक्टूबर को टिकट की घोषणा होने के बाद से 5 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई पदाधिकारी प्रत्याशी के साथ प्रचार में नहीं निकल रहे हैं। समर्थकों की मांग है कि जल्द से जल्द जशपुर विधानसभा का प्रत्याशी बदलते हुए योग्य एवं जीतने वाले गणेश राम भगत को जशपुर विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किया जाए।

0 अपने साथ राशन-पानी लेकर पहुंचे हैं भगत समर्थक