डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की प्रतिक्रिया

रायपुर। राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं माना जाता, वहीं बात इस चुनाव में दोनों प्रमुख पार्टियों के बांटे गए टिकट को लेकर जो घमासानी सवाल-जवाब का दौर चल रहा है । उस पर जवाब आना भी शुरू हो गया है। कांग्रेस की दूसरी सूची को लेकर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव की प्रतिक्रिया सामने आई है। सिंहदेव ने कहा कि मेरी वजह से बृहस्पति सिंह की टिकट नहीं कटी है।

उन्होंने कहा कि 7 नाम जो बचे हैं, उन पर भी मंथन चल रहा है। हाई लेवल कमेटी के पास गया है। जल्द ही वो भी नाम आ जाएंगे। वहीं 10 विधायकों की टिकट कटने पर सिंहदेव ने कहा कि ये सर्वे का आधार था। सर्वे का ज्यादा प्रभाव रहा. सर्वे के हिसाब से टिकट बाटें गए हैं।

विधायकों की टिकट कटने पर बीजेपी के आरोप को लेकर सिंहदेव ने कहा कि अपना-अपना तर्क सब देते हैं। हमको लगता है जो जीतने की स्थिति में हैं उनको टिकट देना है। कांग्रेस ने काम अच्छा किया है। इसके बाद भी कांग्रेस नहीं जीतेगी तो काम करने का कोई अर्थ नहीं रहेगा।

टीएस सिंहदेव ने सफाई देते हुए कहाकि बृहस्पति सिंह की टिकट मेरे वजह से कटी ऐसा नहीं है। छन्नी साहू और बृहस्पति सिंह की टिकट कटने पर उन्होंने कहा कि टिकट मिलने का आधार सर्वे था। सर्वे में आया होगा इनके जीतने के चांस कम हैं, तब कटा होगा। छन्नी के साथ भी कहीं न कहीं ऐसी बात हुई होगी।

केंद्रीय नेताओं के दौरे और अमित शाह के बयान पर डिप्टी सीएम ने कहा कि इसमें चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए. प्रशासन उनके हाथ में है, चुनी हुई सरकार के नियंत्रण में प्रशासन नहीं है। बयान जो भी दे रहे हैं उनको संज्ञान में लेकर कार्रवाई करनी चाहिए।

बता दें कि कांग्रेस ने बुधवार को प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 53 प्रत्याशियों के नाम हैं। केवल 7 प्रत्याशियों का नाम आना बाकी है। इससे पहले कांग्रेस ने पहली सूची में 30 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें 8 विधायकों का टिकट काटा गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर