रायपुर। टिकट को लेकर दोनों दलों में घमासान मचा हुआ है, अब शेष बचे लिस्ट में उम्मीद लगाए बैठे है। वही दूसरी तरफ कांग्रेस और भाजपा ने लगभग अपने आधे से ज्यादा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। वही सूत्रों के मुताबिक देर रात कांग्रेस और भाजपा बचे सभी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है मगर कांग्रेस ने 7 विवादित सीटों के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं किया है।

इस मामले पर कांग्रेस के एक बड़े नेता ने कहा था कि इस मुद्दे को लेकर एक अहम मीटिंग हो रही है। आज-कल में छत्तीसगढ़ की सूची जारी कर दी जाएगी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ को लेकर चर्चा चल रही है। सभी विवादित सीटों को लेकर

गौरतलब है कि छग में कांग्रेस ने अपने 53 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी है बाकि बचे 7 विवादित सीटों पर स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही निर्णय लेंगे। इन सीटों के प्रत्याशियों के नामों को लेकर आलाकमान ने भूपेश बघेल पर पूरा भरोसा जताया है।

छग विधानसभा की ये 7 सीटें है जिसमें बैकुंठपुर, महासमुंद, बिलाईगढ़, कसडोल, रायपुर शहर उत्तर, सिहावा, धमतरी ये सीटें अब भी विवादित है जिसकी वजह से इन सीटों में प्रत्याशियों के नामों का निर्णय स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ले सकते है। जिसकी वजह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुरू से ये साबित कर दिया कि सीएम आखिरकार सीएम ही होता है सीएम से आगे कोई नहीं होता।

जो कि कांग्रेस के 83 सीटों के प्रत्याशियों की लिस्ट देखकर ये कहा जा सकता है। जो तेरा मेरा करने गए वो लोग अपने जिले और अपने लोकसभा सीटों में ही सीमित रह गए है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर