भाजपा पहुंची चुनाव आयोग, सीएम ने कहा एनआईए से करा लें जांच

रायपुर। टारगेट किलिंग को लेकर भाजपा -कांग्रेस आमने-सामने आ गए है। भारतीय जनता पार्टी ने मोहला-मानपुर में भाजपा नेता की टारगेट किलिंग के साथ अन्य मुद्दों को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की. मोहला-मानपुर के पुलिस अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए डीजीपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वही सीएम भूपेश ने चैलेंज किया है कि भाजपा यदि इसे टारगेट किलिंग मानती है तो एनआईए से जांच करा लें। इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव आयोग से छत्तीसगढ़ में निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है।

रायपुर सांसद सुनील सोनी, राजनांदगाँव सांसद संतोष पांडेय के साथ विधायक अजय चंद्राकर सोमवार को निर्वाचन आयोग पहुंचे. मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा में सांसद सोनी ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग हम लोग गंभीर विषय को लेकर गये थे. मोहला-मानपुर में हत्या हो जाती है. घटना से पहले कांग्रेस के नेता हत्या के लिये प्रेरित करते हैं, लेकिन पुलिस के संज्ञान नहीं लिया।
भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री उस हत्या पर माखौल उड़ा रहे, आरोप लगा रहे. मुख्यमंत्री उस परिवार के दर्द को देखें. बस्तर में हमारे कई नेताओं की हत्या हो चुकी है, दर्जनों उदाहरण हैं. जो धर्मांतरण रोकने के लिए सामने आया, उसकी हत्या हुई. छत्तीसगढ़ के अंदर पुलिस-प्रशासन ठप है. अपराधियों के ऊपर लगाम लगाना चाहिए. हमने चुनाव आयोग से निवेदन किया है. संविदा में बैठे लोग चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं.

राजनांदगाँव सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि पांच अगस्त को एक सभा हुई, जिसमें सरजू टेकाम नामक व्यक्ति ने कहा कि बीजेपी का जो कार्यकर्ता आये, उनको काट दो, मार दो. सभा के दौरान वहां के कांग्रेस विधायक इंद्र शाह मंडावी मौजूद थे. इस तरह से उनकी सहमति है. फिर उसके बाद दुर्गा माता की मूर्ति को उखाड़कर जलाया गया, इसका बिरझू तारम ने विरोध किया. इन सब चीजों के बाद बिरझू तारम की हत्या हो गई, यह सुपारी किलिंग है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर