नेशनल डेस्क। पाकिस्तान में भारत के ‘मोस्ट वॉन्टेड’ आतंकियों के मारे जाने का सिलसिला जारी है। दाऊद मलिक पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में मारा गया है। उसे अज्ञात लोगों ने गोली का निशाना बनाया। मारे गए आतंकी का नाम दाऊद मलिक है जिसे वैश्विक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का करीबी बताया जाता है।

इन हमलों में शामिल था दाऊद मलिक

जैश-ए-मोहम्मद के अलावा दाऊद मलिक ‘लश्कर-ए-जब्बार’ और लश्कर-आई- झांगवी से भी जुड़ा हुआ था। भारत सरकार ने मसूद अजहर, हाफिज सईद व लखवी के साथ दाऊद मलिक को भी यू. ए. पी. ए. के तहत आतंकी घोषित किया है। पुलवामा हमले के बाद जब भारतीय सेना ने बालाकोट पर एयर स्ट्राइक की थी तो उसी समय से दाऊद मलिक की वहां पर उपस्थिति बताई जा रही थी पर बाद में ऐसी जानकारी सामने आई कि उस हमले में दाऊद मलिक बच निकला था।

मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों को निशाना बनाए जाने का सिलसिला जारी

इस वर्ष पाकिस्तान में मौजूद भारत के कई मोस्ट वॉन्टेड आतंकी मारे जा चुके हैं। पिछले दिनों इस सूची में दो नए नाम जुड़े थे जिनमें पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ तथा आई. एस. आई. का एजेंट मुल्ला बाहौर उर्फ होर्मुज शामिल हैं। इन दोनों को भी पाकिस्तान के भीतर अज्ञात लोगों ने गोली मारी थी। भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों के अजीबो-गरीब तरह से निशाना बनाए जाने का सिलसिला केवल पाकिस्तान में ही नहीं, दूसरे देशों में भी चल रहा है।

Trusted by https://ethereumcode.net