रायपुर। CG Assembly Election: छत्तीसगढ़ में इन दिनों चुनावी भगदड़ मची हुई है। टिकट की लालच में या फिर कुछ और नेताओं का दलबदल अभियान लगातार जारी है। खबरें आ रही थी कि कांग्रेस से नाराज नेताओं को भाजपा साध रही है। मगर अब खबरें आ रही है कि कांग्रेस और भाजपा से नेता रूठकर या तो निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर रहे हैं या फिर जोगी कांग्रेस के साथ चुनावी पारी खेलने की तैयारी में हैं।

भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों की अंतिम लिस्ट जारी होते ही नेताओं के पाला बदलने का सिलसिला अब भी जारी है। कांग्रेस के विधायक किस्मतलाल नंद ने जहां जोगी कांग्रेस का दामन थाम लिया है। तो वहीं जोगी कांग्रेस के विधायक प्रमोद शर्मा ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। किस्मतलाल नंद को जोगी कांग्रेस ने सरायपाली से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है।

वहीं प्रमोद शर्मा इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। प्रमोद शर्मा ने पिछली बार जोगी कांग्रेस के टिकट पर बलौदाबाजार से चुनाव जीता था, लेकिन कांग्रेस यहां पहले ही अपने प्रत्याशी उतार चुकी है। बता दें कि पार्टी ने कांग्रेस से यहां शैलेश नितिन त्रिवेदी को प्रत्याशी बनाया है। कुछ यही हाल धमतरी जिले में दिखाई दे रहे हैं। पार्टी के पूर्व विधायक गुरुमुख सिंह होरा ने पार्टी से बगावत कर ली है।

गुरुमुख सिंह होरा धमतरी से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। ऐसी जानकारी मिल रही है कि गुरुमुख सिंह होरा निर्दलीय अपना नामांकन भरेंगे। अंतागढ़ विधानसभा से अनूप नाग पहले ही बागी बनकर चुनाव मैदान में उतर चुके हैं। वहीं चिरमिरी विधायक डॉ विनय जायसवाल ने भी नामांकन फार्म खरीद लिया है। प्रदेश की प्रमुख राजनीतिक पार्टियों में इस तरह हलचल मची हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू पर