सुकमा/दंतेवाड़ा। Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ की नक्सल प्रभावित बस्तर और राजनांदगांव की 20 सीटों पर पहले चरण का मतदान मंगलवार सुबह शुरू हुआ। सुकमा में मतदान से पहले IED ब्लास्ट की चपेट में आने से कोबरा बटालियन का इंस्पेक्टर घायल हो गए।

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: जानकारी के अनुसार आज तड़के सुबह सुकमा के तोंडामार्का कैंप से कोबरा 206 के जवान एरिया डॉमिनेशन अभियान में एलमागुण्डा गांव की ओर निकले थे। गश्त के दौरान निरीक्षक श्रीकांत का पैर नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED में पड़ने से ब्लास्ट हो गया। धमाके की चपेट में आने से निरीक्षक घायल हो गए। घायल को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दंतेवाड़ा में पोलिंग बूथ पर मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के लिए मतदताओं में भारी उत्साह नजर आ रहा है दंतेवाड़ा में सुबह सात बजे से मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की भीड़ लग रही है। मतदान करने आने वाले मतदाताओं का पोलिंग बूथ के गेट पर ही स्वागत किया जा रहा है। दीदीयां तिलक लगाकर इनका स्वागत कर रही हैं। मतदाता वोट डालने के बाद सेल्फी ले रहे हैं।

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: बता दें कि दंतेवाड़ा में 273 मतदाता केंद्रों में 155 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। कई जगह पहली बार पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है।