खैबर पख्तूनख्वा ( पाकिस्तान)। Lashkar commander Akram Ghazi shot dead : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में अज्ञात लोगों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के कमांडर अकरम गाजी (Akram Ghazi) की गोली मारकर हत्या कर दी है। बता दें कि ये बीते 1 हफ्ते में दूसरी बार है, जब किसी आतंकवादी को मारा गया और वो भारत में मोस्ट वांटेड था।

Lashkar commander Akram Ghazi shot dead : सूत्रों के हवाले से बताया कि अकरम खान उर्फ गाजी 2018-2020 के बीच लश्कर के लिए लोगों को भर्ती करने वालों में सबसे आगे था। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के बाजौर इलाके में कुछ अज्ञात बाइक सवार वालों ने अकरम गाजी को गोली मार दी। इससे पहले सितंबर के महीने में PoK के रावलकोट में अल कुद्दूस मस्जिद के बाहर लश्कर कमांडर रियाज अहमद की हत्या कर दी गई थी। वो भी लश्कर में लोगों को भर्ती करने का काम करता था।

कश्मीर घाटी में घुसपैठियों का मददगार था गाजी

Lashkar commander Akram Ghazi shot dead : जानकारी के अनुसार पिछले दो सालों में करम खान उर्फ गाजी ने कई युवाओं के बैच को कश्मीर घाटी में घुसपैठ कराने में मदद की। इसके अलावा वो कई आतंकवादियों को कट्टरपंथी बनाने के लिए जिम्मेदार था। इससे पहले बीते रविवार (5 नवंबर) को जम्मू-कश्मीर में 2018 सुंजवान आतंकी हमले के मास्टरमाइंडों में से एक ख्वाजा शाहिद का अपहरण कर लिया गया था। अपहरण के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास उसका सिर कटा हुआ पाया गया था।