नई दिल्ली। PRS Oberoi passes away: ओबेरॉय समूह के मानद चेयरमैन पीआरएस ओबेरॉय का मंगलवार सुबह निधन हो गया। उन्होंने 94 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। ओबेरॉय समूह के एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी।

PRS Oberoi passes away: वे ओबेरॉय समूह की प्रमुख कंपनी ईआईएच लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष और ईआईएच लिमिटेड के प्रमुख शेयरधारक ओबेरॉय होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष थे। पीआरएस ओबेरॉय भारत में होटल व्यवसाय का चेहरा बदलने के लिए जाने जाते थे।

PRS Oberoi passes away: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कई देशों में लग्जरी होटलों के प्रबंधन के लिए नेतृत्व करने के अलावा, ओबेरॉय ने ओबेरॉय होटल और रिसॉर्ट्स के विकास में बहुत अहम भूमिका निभाई है। ओबेरॉय ब्रांड अच्छे लग्जरी होटलों का प्रतिनिधित्व करने के लिए जाना जाता है।

PRS Oberoi passes away: ओबेरॉय को जनवरी 2008 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। इंटरनेशनल लक्ज़री ट्रैवल मार्केट (ILTM) ने उनके असाधारण नेतृत्व, दूरदृष्टि और विकास में योगदान की वैश्विक मान्यता के रूप में दिसंबर 2012 में उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया। ओबेरॉय समूह दुनिया की अग्रणी लक्जरी होटल श्रृंखलाओं में से एक है।