नई दिल्ली। नई दिल्ली से दरभंगा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में इटावा के पास बुधवार की शाम भीषण आग लग गई। आग ट्रेन की स्लीपर बोगी में लगी। जिस बोगी में आग लगी उसमें क्षमता से दोगुना यात्री सवार थे। आग लगते ही यात्रियों ने कूद-कूदकर अपनी जान बचाई।

फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उतरने और कूदने से छह यात्रियों को चोट लगी है। आग से पूरी बोगी स्वाहा हो गई है। कुछ यात्रियों का सामान भी बोगी में जलने की बात कही जा रही है। हादसा इटावा के सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुआ।

हावड़ा- दिल्ली रेल मार्ग पर ओएचई बंद कर दी गई है। इस रूट पर ट्रेनों का संचालन फिलहाल ठप है। 16 ट्रेनें जहां-तहां रोक दी गई है। आग के कारणों की जांच के आदेश दिए गए हैं।

बोगी पूरी तरह जलकर राख हो गई है। आग का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है। हादसे की सूचना पर रेलवे पुलिस बल के साथ ही सिविल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। आसपास की फायर ब्रिगेड भी बुलाई गई है। आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। ट्रेन की अन्य बोगियों को आग वाली बोगी से अलग कर दिया गया है।

पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि आग से किसी यात्री को कोई क्षति नहीं हुई है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। आग एस-1 कोच में लगी थी। उसे काट कर अलग कर दिया गया है। उसके आगे और पीछे के कोच एस -2, एस-3 और एसएलआर को भी एहतियातन अलग किया गया है।

आग 90 प्रतिशत बुझा ली गई है। आग 5.33 बजे शुरू हुई। कानपुर- दिल्ली पर रेल मार्ग पर ओएचई बंद कर दी गई है। इस रूट पर ट्रेनों का संचालन फिलहाल ठप है। 16 ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गई है। आग के कारणों की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू