रायपुर। जिला कांग्रेस कमेटी कवर्धा के अध्यक्ष होरी राम साहू ने पार्टी के 10 लोगों को निष्कासित कर दिया था। इस मामले में PCC ने नाराजगी जताते हुए साहू से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। बता दे कि जिला कांग्रेस कमेटी कवर्धा के जिलाध्यक्ष होरी राम साहू ने प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष तुकाराम चंद्रवंशी, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष खेलूराम साहू सहित 10 लोगों को पार्टी से निष्कासित करने का आदेश जारी किया था।

संगठन के संविधान के विरुद्ध कार्रवाई

PCC के प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू द्वारा जारी नोटिस में लिखा गया है कि विधानसभा चुनाव-2023 में 71– पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के शिकायत पर स्थानीय कार्यकर्ताओं को निष्कासित किये जाने का मामला समाचार पत्रों के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संज्ञान में आया है, जो पार्टी संगठन के संविधान विरूद्ध कार्रवाई है।

होरी राम साहू से कहा गया है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए, आपके द्वारा बिना संज्ञान में लिए किये गए उक्त अनुशासनात्मक कार्यवाही को तत्काल निरस्त करते हुए बहाल किए जाने संबंधी आदेश जारी करें तथा आपके द्वारा किए गए उक्त कार्यवाही के संबंध में अपना लिखित जवाब/स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के भीतर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें। पात्र के आखिर में यह भी चेतावनी दी गई है कि जिला अध्यक्ष द्वारा जारी निष्कासन आदेश रद्द नहीं किये जाने की स्थिति में यह आदेश स्वमेव निरस्त माना जायेगा।