महासमुंद। विधानसभा चुनाव के दौरान परिणामों को लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने शर्त लगाई थी। हालांकि छत्तीसगढ़ में आये अप्रत्याशित परिणामों के चलते अनुमान है कि अधिकांश लोगों को हार का सामना करना पड़ा होगा। ऐसे ही एक वाकये के बाद एक शख्स को अपने किये गए वायदे को पूरा करना पड़ा।

हुआ यूं कि महासमुंद जिले के खल्लारी विधान सभा में भाजपा से अलका चंद्राकर और कांग्रेस पार्टी से द्वारिकाधीश यादव के बीच चुनावी भिड़ंत थी। इस दौरान अलका चंद्राकर के समर्थक डेरहाराम यादव जोरशोर से प्रचार में भिड़े हुए थे। डेरहाराम बताते हैं कि वे अलका चंद्राकर की जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त थे। यही वजह है कि उन्होंने अपने मित्रों के साथ शर्त लगा डाली। शर्त भी ऐसी कि कोई भी हंसे बिना नहीं सकेगा। शर्त यह थी कि भाजपा प्रत्याशी के हारने पर डेरहाराम अपने सिर के आधे बाल और आधी मूंछ मुंडवा लेंगे।

…इसलिए गंगा जल की कसम नहीं खाई

डेरहाराम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने शर्त लगाते समय गंगा जल की कसम नहीं खाई, क्योंकि गंगा जल की कसम खाकर लोग वादाखिलाफी कर देते हैं। चूंकि भाजपा प्रत्याशी अलका चंद्राकर खल्लारी विधानसभा से चुनाव हार गईं, इसलिए डेरहाराम ने भी शर्त में किये गए वायदे को आज पूरा किया और अपने सिर के आधे बाल और आधी मूंछ मुंडवा ली।

बता दें कि ये वाकया खल्लारी विधानसभा के ग्राम बिहाझर का है, जहां इलेक्ट्रिशियन का काम करने वाले 48 वर्षीय डेरहाराम यादव ने अपने मित्रों से शर्त लगाई थी, और भाजपा प्रत्याशी की हार के बाद यादव ने अपना वादा पूरा किया और सुर्खियों में आ गए।