रायपुर। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सहित कई नेता शामिल हो सकते हैं।

विधायक दल का नेता चुनने के लिए बीजेपी केंद्रीय निगरानी टीम के सदस्य 10 दिसंबर को छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे. 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम की घोषणा की जाएगी। छत्तीसगढ़ में हर कोई नये मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहा है।

इसके बाद 13 दिसंबर को नवनियुक्त प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। केंद्र सरकार में आदिवासी मंत्रालय के प्रमुख केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

बंदरगाह, जहाजरानी, ​​जलमार्ग और आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी पर्यवेक्षक समूह का हिस्सा हैं। सोनोवाल असम के पूर्व मुख्यमंत्री भी थे। इस संबंध में उन्हें भी ऐसी जिम्मेदारी सौंपी गई थी. पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार को भी पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है, जिनके पास संगठन में कई वर्षों का अनुभव है। वह हरियाणा से राज्यसभा सांसद भी थे। वह भाजपा संगठन में विभिन्न पदों पर हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर