नई दिल्ली। भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज गक्बेरहा के सेंट जॉर्ज पार्क खेला जा रहा है। मैच में साउथ अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। अब अफ्रीकी टीम के सामने 212 रनों का टारगेट है।

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 46.2 ओवरों में ही 211 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए साई सुदर्शन ने 83 गेंदों पर सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। जबकि कप्तान केएल राहुल ने 56 रनों की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज छाप नहीं छोड़ सका।

साउथ अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि ब्यूरन हेंड्रिक्स और केशव महाराज ने 2-2 विकेट झटके थे। केशव महाराज और लिजाद विलियमस को 1-1 सफलता मिली।

साई सुदर्शन ने फिफ्टी जमाकर रचा इतिहास

साई सुदर्शन 83 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हुए। इसी के साथ उन्होंने ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया है। सुदर्शन डेब्यू के बाद लगातार 2 वनडे मैचों में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड नवजोत सिंह सिद्धु (73 और 75) के नाम था। इससे पहले सुदर्शन ने नाबाद 55 रन बनाए थे।

केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहला मैच 8 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टी20 क्रिकेट में कहर बरपाने के बाद अब रिंकू सिंह ने वनडे इंटरनेशनल में भी डेब्यू कर लिया है। उन्हें स्टार स्पिरन कुलदीप यादव ने डेब्यू कैप सौंपी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर