रायपुर। लेखा प्रशिक्षण सत्र मार्च-जून 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी से 31 जनवरी के बीच स्वीकार किए जाएंगे। शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला, रायपुर के प्राचार्य ने बताया कि 3 वर्ष की नियमित सेवा पूरी कर चुके लिपिक वर्गीय कर्मचारियों के आवेदन पत्र शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला, नगर घड़ी चौक रायपुर को दिनांक 31 जनवरी 2024 तक कार्यालयीन समय में प्राप्त हो जाना चाहिए।

शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला के प्राचार्य के मुताबिक निर्धारित तिथि के पहले या बाद में आवेदन-पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन पत्र के साथ नोटराइज्ड शपथ-पत्र संलग्न होना अनिवार्य है। मानक आवेदन पत्र पर ही आवेदन स्वीकार किये जाएंगे। आवेदन जिस सत्र के प्रशिक्षण के लिए किया गया है, उस सत्र के लिये ही मान्य होगा। पूर्व प्रचलित आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

उल्लेखनीय है कि लिपिक वर्गीय कर्मचारी से आशय ऐसे कर्मचारी से है जिनकी पदस्थापना लिपिकीय संवर्ग के पद पर हुई है न कि किसी तकनीकी संवर्गीय पद पर. साथ ही कार्यालय संचालक कोष, लेखा और पेंशन के पत्र के अनुसार केवल सचिवालय, वन विभाग के ऐसे स्टेनो जो कैम्प कलर्क के रूप में कार्य करते हो तथा संचालनालय कोष, लेखा औऱ पेंशन के स्टेनोग्राफर को छोड़कर अन्य विभागों के स्टेनोग्राफर्स प्रवेश के पात्र नहीं है। आवेदन पत्र के साथ अन्य आवश्यक सुसंगत दस्तावेज पूर्ण होना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर