अब किरोड़ीमलनगर नगर पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की बारी

जांजगीर-चाम्पा । प्रदेश में सरकार बदलने के बाद लगातर नगरीय निकायों में भी सत्ता परिवर्तन का सिलसिला शुरू हो गया है। जांजगीर-चाम्पा जिले के पामगढ़ जनपद अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है और जनपद अध्यक्ष राजकुमार पटेल की कुर्सी चली गई है। अब नगर पंचायत किरोड़ीमलनगर के पार्षदों ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है और अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की है।

यहां 17 जनपद सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, वहीं 3 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के विपक्ष में मतदान किया और 4 जनपद सदस्य अनुपस्थित थे. कल 2 जनवरी को जनपद उपाध्यक्ष मनीष चन्देल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा। अविश्वास प्रस्ताव के मतदान को लेकर पुलिस बल मौजूद था।

3 साल पहले बसपा समर्थित राजकुमार पटेल अध्यक्ष बने थे। अभी विस चुनाव के लिए पहले JCCJ का दामन थाम लिया था, फिर सक्ती विस क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे थे। इस दौरान मतदान के 2 दिन पहले राजकुमार पटेल ने डॉ. चरणदास महन्त का समर्थन करते हुए कांग्रेस में प्रवेश कर लिया था। इस तरह पामगढ़ जनपद अध्यक्ष राजकुमार पटेल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की सुगबुगाहट शुरू की गई थी। इस तरह पामगढ़ में कांग्रेस का झटका लगा है।

किरोड़ीमलनगर के नपंअध्यक्ष-उपाध्यक्ष के खिलाफ कलेक्टर को अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग का ज्ञापन सौंपा

वहीं रायगढ़ में ।नगर पंचायत किरोड़ीमलनगर के पार्षदों ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है । सोमवार को नगर पंचायत के पार्षदों ने कलेक्टर से शिकायत कर दोनों के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की है। पार्षदों ने शिकायत में बताया कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों ही आम जनता के हित को मार रहे हैं । सरकारी योजना का लाभ दिलाने लोगों से मोटी रकम वसूली जा रही है।

पीएम आवास के नाम पर 50 हजार से 1 लाख रुपये की वसूली की जा रही है। नाली सड़क निर्माण में 25 प्रतिशत कमीशनखोरी की जा रही है। हर कार्य मे घोटाला किया जा रहा है। ऐसे में पार्षदों समेत आम जनता इनसे हलाकान हो चुके हैं। ऐसे में अध्यक्ष हरिकिशोर चंद्रा और उपाध्यक्ष मनीष शर्मा के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने तिथि तय करने की मांग पार्षदों ने कलेक्टर से की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर