नेशनल डेस्क। अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में धूम मची हुई है। पूरा देश इस वक्त राममय नजर आ रहे है। वहीं अयोध्या राम मंदिर को लेकर सोशल मीडिया पर अलग- अलग कहानियां सामने आ रही हैं। हाल ही में ऐसे ही एक आर्टिस्ट के बारे में जानकारी सामने आई है, जिन्होने पेंसिल की नोक पर श्रीराम की कलाकृति बनाई है। यह युवा आर्टिस्ट राजस्थान के जयपुर के महेश नगर का रहने वाला है और इसका नाम नवरत्न प्रजापति है।

इस आर्टिस्ट का नाम पहले से ही गिनीज बुक ऑफ वलर्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। इस मूर्ति को बनाने में 5 दिन का समय लगा और लंबाई 1.3 सेंटीमीटर है। पेंसिल की नोक पर तराशी गई इस मूर्ति में भगवान राम के हाथ में धनुष और दूसरे हाथ में बाण दिखाया गया है। यह मूर्ति राम म्यूजियम में रखने के लिए राम ट्रस्ट को भेंट की जाएगी ताकि भगवान राम के भक्त इसके दर्शन कर सकें।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले नवरत्न ने 2 एमएम की लकड़ी की चम्मच, पेंसिल की नोक पर भगवान गणपति, महावीर स्वामी ,महाराणा प्रताप, वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, डॉ भीमराव अंबेडकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 101 कड़ी चैन की भी बनाई है। पेंसिल की नोक पर उकेरी गई इस रामलला की इस प्रतिमा को काफी पसंद किया जा रहा है।