गृहमंत्री ने कल अमित शाह के साथ मीटिंग को लेकर दिया बड़ा बयान

रायपुर। गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा, नक्सलवाद के मुद्दे पर हम सिर्फ पुलिसिंग ही नहीं बल्कि हर पक्ष में नये तरीके से रणनीति बनाएंगे। जो नौजवान भटक गए हैं उन्हें फिर से मुख्यधारा में शामिल करने का प्रयास करेंगे। अंदर जो कैंप है उसके सहारे ही स्कूल चल रहे हैं। जंगल के अंदर राशन दुकान चल रही है।

मूलभूत जरूरतें कैंप के होने की वजह से ही पूरी हो पा रही है। शर्मा ने कहा, जहां कैंप नहीं है वहां स्थिति ऐसी नहीं है। अंदर का व्यक्ति बाहर ना आ सके, रोज़गार ना पा सके, सड़कें ना बने, कोई बीमार हो तो अस्पताल तक ना आ सके, बच्चे पढ़े ना ये सब ठीक होनी चाहिए।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 21 जनवरी को रायपुर में वामपंथ उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) की समीक्षा करेंगे। इस समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, गृहमंत्री विजय शर्मा, डीजीपी अशोक जुनेजा समेत राज्य पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के आला अधिकारी मौजूद होंगे।

लंबे समय बाद हो रही इस बैठक को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि पिछली सरकार कांप्रोमाइज्ड रही। सरकार ने इस पर काम नहीं किया। समाज में इस विषय को लेकर बहुत दर्द है. नये सिरे से इस पर समीक्षा की जाएगी। नई शुरुआत करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री समीक्षा करने आ रहे हैं।